भारतीय टीचर का ऑस्कर तक का सफर
भारतीय टीचर का ऑस्कर तक का सफर
Share:

मुंबई: मुंबई के मुलुंड में पले-बढ़े और विकास सथाये एक ऐसी टीम का हिस्सा थे, जिसे ऑस्कर  द्वारा  2018 के  साइंटिफिक ऐंड इंजिनियरिंग अवार्ड से सम्मानित किया गया. शनिवार को आयोजित इस प्रोग्राम में चार सदस्यों की इस टीम को सम्मानित किया गया. यह अवॉर्ड शॉटओवर K1 कैमरा सिस्टम के कॉन्सेप्ट, डिजाइन, इंजिनियरिंग और इम्प्लिमेंटेशन के लिए दिया गया.

सथाये ने मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि 2009 में उन्होंने क्वींसटाउन में नई कंपनी शॉटओवर कैमरा सिस्टम को ज्वाइन किया था. जहां वो एरियल माउंट पर काम करते थे.  इस कंपनी को क्वींसटाउन  में शुरू करने की वजह वहां की प्राकृतिक सुंदरता थी. जोकि फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर्स को आकर्षित करती है. 1967 में पुणे में जन्मे सथाये की शिक्षा मुंबई में हुई, उन्होंने वीपीएम पॉलीटेक्निक ठाणे से डिप्लोमा किया जिसके बाद वे पुणे के ही कमिंस कॉलेज ऑफ़ इंजीनियरिंग फॉर वुमेन में पढ़ाने लगे, जहां उन्होंने 7 साल तक शिक्षा प्रदान की.

जिसके बाद उन्हें फिएट के साथ एक प्रोजेक्ट के चलते तीन महीने के लिए इटली भेज दिया गया जहां से उन्हें एम्बेडेड सॉफ्टवेयर टेक्नालॉजी पर काम करने के लिए प्रेरणा मिली. मुंबई के मुलुंड में पढ़ाई कर चुके सथाये कहते हैं, "मुझे पढ़ाई में कभी मजा नहीं आया लेकिन टेक्नॉलजी और गैजट्स में मेरी काफी रुचि रही,  घरवालों ने भी इसे लेकर प्रोत्साहित किया" .

ब्रेकिंग न्यूज़: सुंजवां कैंप के बाद श्रीनगर हेडक्वार्टर पर हमला

गंगा किनारे छोटे प्रजाति के पक्षियों की संख्या में वृद्धि

उपमुख्यमंत्री की ललकार, पाक सुधर जाये वरना...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -