पाकिस्तान उच्चायोग से गायब हुए 23 सिख तीर्थयात्रियों के पासपोर्ट,  भारतीय खेमे में मचा हड़कंप
पाकिस्तान उच्चायोग से गायब हुए 23 सिख तीर्थयात्रियों के पासपोर्ट, भारतीय खेमे में मचा हड़कंप
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान में स्थित गुरुद्वारों का दौरा करने वाले भारतीय सिख तीर्थयात्रियों के पासपोर्ट गुम होने की खबर सामने आई है, जिसने सभी को मुश्किल में डाल दिया है. ये सभी पासपोर्ट उन सिख श्रद्धालुओं के हैं, जो  करतारपुर और अन्य गुरुद्वारों की यात्रा के लिए पाकिस्तान जाने वाले थे. इससे पहले पिछले महीने ही करतारपुर कॉरिडोर का शिलान्यास लिया गया था. पाकिस्तान उच्चायोग से भारतीय तीर्थयात्रियों के पासपोर्ट गुम हो जाने के बाद तीर्थयात्रियों पुलिस में इसकी शिकायत की है.

बाज़ार में सुस्त मांग के कारण सोने-चांदी के दामों में भारी गिरावट

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत के विदेश मंत्रालय ने अब गुम हुए सभी पासपोर्ट को रद्द करने का निर्णय लिया है और पाकिस्तान उच्चायोग से भी इस मामले में बात की जा रही है. पाकिस्तान ने पिछले महीने 21 से 30 नवंबर तक गुरु नानक की 549वीं जयंति में हिस्सा लेने के लिए 3,800 भारतीय सिख तीर्थयात्रियों को वीजा दिया था.

सस्ता होगा सीमेंट पर टैक्स, घर बनाना होगा आसान

इसके बाद पाकिस्तान ने 23 भारतीय सिखों के पासपोर्ट गुम होने के लिए खुद को जवाबदारी से अलग कर दिया है ये सभी पासपोर्ट दिल्ली स्थित एक एजेंट को दिए गए थे, जिसका दावा है कि उसने सरे दस्तावेज पाकिस्तानी उच्चायोग में जमा कराए हैं. एजेंट ने भारतीय अधिकारियों से कहा है कि जब वह पासपोर्ट लेने के लिए पाकिस्तान उच्चायोग गया तब पता चला कि उनके पास दस्तावेज नहीं हैं. आपको बता दें कि करतारपुर गलियारे का गलत उपयोग न हो इसके लिए सरकार पहले से ही चिंता जता चुकी है, लेकिन अब पोसपोर्ट्स के गुम होने की खबर ने भारतीय सुरक्षा एजेंसियों की भी नींद उड़ा दी है.

खबरें और भी:-

जलेबी को रंग देने वाला यह पौधा बस्तर के जंगलों से हो रहा विलुप्त

दक्षिण अफ्रीका में फिर उठी रंगभेद की चिंगारी, सामने आया चौंकाने वाला नस्‍लीय वीडियो

NIT त्रिची भर्ती : इतना मिलेगा वेतन, बेहद नजदीक है आवेदन की अंतिम तिथि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -