ISIS की गतिविधियों पर नज़र रख रहा है भारत
ISIS की गतिविधियों पर नज़र रख रहा है भारत
Share:

नई दिल्ली :  वैश्विक स्तर पर अपने हथियारों से खौफ फैलाकर भारत की ओर बढ़ने वाले आतंकी संगठन ISIS को लेकर भारत की खुफिया ऐजेंसियां अलर्ट पर हैं। खुफिया एजेंसियों ने देश के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्र में अध्ययनरत विदेशी विद्यार्थियों पर नज़र रखना प्रारंभ कर दिया है। खुफिया एजेंसियां अधिकांशतः अफगानिस्तान से आए विद्यार्थियों पर विशेष नज़र रख रही है। जिसमें खाड़ी देशों के साथ अफगानिस्तान से आए विद्यार्थियों की संख्या भी अधिक बताई जा रही है।

खुफिया एजेंसियां इस बात पर नज़र रख रही हैं कि कहीं इन विद्यार्थियों का संपर्क ISIS तो नहीं है। ये एजेंसियां विशेषतौर पर नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ आदि शहरों में स्थापित प्रोफेशनल काॅलेजेस के विद्यार्थियों पर नज़र रख रही हैं। मिली जानकारी के अनुसार संभागीय आयुक्त आलोक सिन्हा ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 6 जिलों के कलेक्टरों और पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है।

मिली जानकारी द्वारा यह कहा गया है कि कुछ विद्यार्थी ISIS के संपर्क में बताए जाते हैं। कहा जा रहा है कि वे अपने परिवार की आय से भी अधिक धन व्यय कर रहे हैं। मामले में यह कहा गया है कि मेरठ, बुलंदशहर, बागपत, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, गाजियाबाद के अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश दिए हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -