इंडियन रेलवे ने शुरू किया देश का पहला पॉड होटल, किराया बेहद कम लेकिन सुविधाएं बेशुमार

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे की ओर से पहली दफा पॉड होटल को लॉन्च किया गया है. यदि आप किसी शॉर्ट बिजनेस ट्रिप पर मुंबई जाते हैं, या फिर बच्चों के ग्रुप को सैर पर ले जाना चाहते हैं, तो यह होटल ठहरने के लिए बेहतरीन जगह है. इस पॉड होटल में मुसाफिरों के लिए तमाम सुविधाएं मौजूद हैं. इसके अलावा यहां का किराया भी बेहद कम है. मुंबई के सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर पॉड होटल को लॉन्च किया गया है. 

 

यदि किसी ट्रेन यात्री को सफर के बाद थकान होती है, तो वह भी इस होटल में ठहर सकता है. पॉड होटल में मेहमानों के लिए तमाम सुविधाएं मौजूद होंगी. यहां पैसेंजर गेस्ट 12 से 24 घंटे तक के लिए रुक सकते हैं. यहां ठहरने का किराया महज 999 रुपए से लेकर 1999 रुपए तक रहेगा. वहीं, प्राइवेट पॉड का किराया 1249 रुपए से लेकर 2499 रुपए तक रहेगा. पॉड होटल का निर्माण मुंबई सेंट्रल रेलवे स्टेशन की पहली मंजिल पर किया गया है. यहां ठहरने की पूरी व्यवस्था की गई है. 

मुसाफिरों के सोने और आराम करने के लिए इसमें छोटे-छोटे बिस्तर लगाए गए हैं. यह रूम एक कंपार्टमेंट जैसा होगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल ऐसे 48 पॉड रूम बनाए गए हैं. इनमें प्राइवेट पॉड और क्लासिक पॉड शामिल हैं. महिलाओं के लिए अलग से पॉड बनाए गए हैं. इसके साथ ही दिव्यांग लोगों के लिए भी स्पेशल पॉड तैयार किए गए हैं. इस पॉड होटल में फ्री वाईफाई की सुविधा भी मिलेगी. साथ ही साफ-सुथरा वॉशरूम, लगेज रूम, शॉवर रूम, कॉमन एरिया जैसी सुविधाएं उपलब्ध होंगी. इसके टेलीविजन और चार्जिंग प्वाइंट की सुविधा भी होगी. पॉड में पढ़ने के लिए रीडिंग लाइट का भी प्रबंध होगा.

नए रिकॉर्ड की तरफ बढ़ रहा सोने-चांदी! कीमतों में आया भारी उछाल, जानिए आज का भाव

तेलंगाना की मनायर नदी में डूबे छह बच्चे

अबू धाबी ने देश में ऊर्जा को प्राप्त करने के लिए प्रतिबद्धता प्रदर्शित की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -