Share:
ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला
ट्रेन से यात्रा करने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर, रेलवे ने लिया ये बड़ा फैसला

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के दौर में भारतीय रेलवे के परिचालन में बहुत परिवर्तन आया है। जहां कई माहों तक बंद रहने के पश्चात् स्पेशल ट्रेनों के रूप में गाड़ियों के संचालन पर जोर दिया गया। तो वहीं अब जनरल टिकट से यात्रा की सुविधा एक बार फिर प्राप्त होने जा रही है।  वेस्ट-सेंट्रल रेलवे ने खबर दी कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से चलने वाली 5 ट्रेनों में आगामी 8 नवंबर से जनरल टिकट प्राप्त होने लगेगा।

वही इससे जनरल कैटेगरी में यात्रा करने वाले रेलवे यात्रियों को सुविधा प्राप्त होगी। ये यात्री भोपाल से चलने वाली 5 ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा कर सकेंगे। जिन 5 ट्रेनों में सामान्य श्रेणी के टिकट पर यात्रा करने की सुविधा प्राप्त होगी, उसमें हबीबगंज-आधारताल इंटरसिटी, भोपाल-दमोह-भोपाल राज्यरानी एक्सप्रेस, इटारसी-भोपाल-इटारसी विध्यांचल एक्सप्रेस, इटारसी-प्रयागराज-छिक्की एक्सप्रेस सम्मिलित हैं। इसके अतिरिक्त यात्री भोपाल-ग्वालियर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का भी जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकते हैं।

वही वेस्ट-सेंट्रल रेलवे ने 5 ट्रेनों में जनरल टिकट की सुविधा आरम्भ होने की खबर ट्वीट करके दी है। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, ''राज्यरानी व भोपाल-इटारसी में तारीख 8 नवंबर से जनरल टिकट की सुविधा प्राप्त होगी।'' वहीं, एक अन्य ट्वीट में बताया गया, 'भोपाल से आरम्भ होने वाली 5 ट्रेनों में सोमवार मतलब 8 नवंबर से जनरल टिकट की सुविधा प्राप्त होगी।' वही भले ही सरकार ने विभिन्न गतिविधियों को चालू कर दिया हो, मगर कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए बनाए गए सभी प्रोटोकॉल्स का पालन करना जरुरी है।

‘सन 84 जस्टिस’ ने छुआ लोगों का दिल, देखकर झलके लोगों के आंसू

दिल्ली में बढ़ते प्रदुषण को कम करने के लिए भेजे गए पानी के 114 टैंकर

तेलंगाना पुलिस ने एक अंतरराज्यीय क्रिप्टो ट्रेडिंग रैकेट का किया भंडाफोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -