दिल्ली में बढ़ते प्रदुषण को कम करने के लिए भेजे गए पानी के 114 टैंकर
दिल्ली में बढ़ते प्रदुषण को कम करने के लिए भेजे गए पानी के 114 टैंकर
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने दिवाली त्योहार के बाद राष्ट्रीय राजधानी की वायु गुणवत्ता खराब होने के बाद, वायु प्रदूषण के प्रमुख योगदानकर्ताओं में से एक, धूल को निपटाने के लिए सड़कों पर पानी छिड़कने के लिए शनिवार को 114 पानी के टैंकर तैनात किए। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने पानी के टैंकरों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया, इसे लोगों की मदद के लिए एक ''आपातकालीन उपाय'' बताया।"

पिछले महीने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक कार्य योजना शुरू की थी जिसे पूरे शहर में लागू किया जा रहा है। दिल्ली के लोगों के साथ, हम शहर में वायु प्रदूषण के स्थानीय स्रोत की जाँच के लिए अभियान चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिवाली पर पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने और शहर में पटाखे फोड़ने की घटनाओं ने वायु प्रदूषण में इजाफा किया है। अपनी बात को जारी रखते हुए आम आदमी पार्टी के नेता ने कहा ''आज भी पराली जलाने की घटनाएं बढ़ रही हैं। कल लगभग 3,500 घटनाएं दर्ज की गईं और आज यह 4,000 से अधिक है। इन सबका असर दिल्ली की हवा पर पड़ रहा है. आपातकालीन उपाय के तौर पर और लोगों की मदद के लिए हम टैंकरों से पानी का छिड़काव कर रहे हैं। हमने स्मॉग गन भी लगा रखी है।

राय ने शुक्रवार को भाजपा पर लोगों द्वारा पटाखों पर प्रतिबंध लगाने का आरोप लगाते हुए आरोप लगाया कि भगवा पार्टी ने उन्हें जानबूझकर पटाखे फोड़ने के लिए मजबूर किया, क्योंकि शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) दिवाली की रात को 'गंभीर' श्रेणी में प्रवेश कर गया और इसके ऊपर की प्रवृत्ति जारी रही। 

समंदर किनारे अलाना पांडे को बॉयफ्रेंड ने दिया रोमांटिक प्रपोजल, तस्वीरें देख हैरान हुए फैंस

कैटरीना कैफ संग 'टिप टिप बरसा पानी' पर नाचे अमिताभ बच्चन

किसान मोर्चा ने कई सिनेमाघरों में नहीं चलने दी अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’, जानिए वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -