भारतीय रेलवे: गरीब रथ हुई लापता
भारतीय रेलवे: गरीब रथ हुई लापता
Share:

भारतीय रेलवे और उसके कारनामे सिर्फ वो ही जाने. अपनी सेवाओं से ज्यादा अन्य कारणों से सुर्खियों में रहने वाली भारतीय रेल अपनी लेटलतीफी और लापरवाहियों के लिए प्रसिद्ध हैं, अपनी इस फितरत को बदस्तूर निभाते हुए एक और नया मामला रेलवे की लापरवाहियों का गवाह बना. किस्सा गाजियाबाद का है. इस बार अमृतसर से सहरसा जाने वाली गरीब रथ ट्रेन अचानक लापता हो गई, मगर उसके लापता होने की खबर से ज्यादा मुश्किल उसके मिल जाने की खबर ने पैदा कर दी. कुछ घंटों बाद जब ट्रेन का पता चला तो सबके होश उड़ गए.

दरअसल, ट्रेन को मुरादाबाद की ओर जाना था, लेकिन वह अलीगढ़ के रूट पर चल पड़ी. आखिरकार डेढ़ घंटे ड्राइवर की नींद खुली तो उसे गलत रास्ते पर आ जाने का पता चला, ड्राइवर ने तुरंत ट्रेन रोक और समय रहते ड्राइवर ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी, आनन-फानन में रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे और ट्रेन को वापस गाजियाबाद स्टेशन पर लाया गया जिससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया.

अधिकारियो के मुताबिक, अमृतसर सहरसा गरीब रथ दिल्ली से दोपहर में रवाना हुई और डेढ़ बजे गाजियाबाद स्टेशन से होकर गुजरी. यहां से ट्रेन को मुरादाबाद रूट पर रवाना होना था, लेकिन ट्रेन अलीगढ़ रूट पर चली गई. घटना की जांच की जा रही है.

रेलवे लाया 29 करोड़ की चूहे मारने की मशीन

ट्रेन में अचानक आग लगने से हुआ हंगामा

रेलवे में निकली हैं ग्रेजुएट के लिए वैकेंसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -