चंडीगढ़-नई दिल्ली के बीच चलेगी सेमी-हाई स्पीड ट्रेन
चंडीगढ़-नई दिल्ली के बीच चलेगी सेमी-हाई स्पीड ट्रेन
Share:

नई दिल्ली ​: रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रविवार को सोनीपत-जींद के बीच 81 किलोमीटर लाइन पर पहली ट्रेन को झंडी दिखाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ और नईदिल्ली के बीच सेमी-हाई स्पीड ट्रेन हेतु ट्रैक निर्मित करने पर कार्य प्रारंभ किया जाएगा। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि इस तरह के प्रोजेक्ट विकास को बढ़ावा देने और भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए बेसिक ढांचा तैयार करने की आवश्यकता पर कार्य कर रहे हैं।

सुरेश प्रभु ने कहा कि पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ को भारत के विकास का त्रिकोण कहते हुए उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में रेलवे अपना ढांचा विकसित करने के लिए तैयार है। इस क्षेत्र में निवेश किया जाएगा। रेल मंत्री ने ट्विटर पर लिखते हुए इस प्रोजेक्ट की कुछ तस्वीरें शेयर कर ली गई हैं। इस दौरान पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ हेतु कुछ प्रोजेक्ट्स पर काम किया जा रहा है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ हेतु कुछ प्रोजेक्ट भी रेलवे ने तैयार किए हैं। इससे रेलवे की कार्यक्षमता बढ़ेगी।

केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने इस मौके पर कहा कि रेल परियोजनाओं में क्रियान्वयन हेतु हरियाणा ने हाथ मिला लिया है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के ही साथ वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से यात्री ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा कि जो परियोजनाऐं तैयार की गई हें उनमें फुट ओव्हर ब्रिज, रेलवे स्टेशन सोनीपत और चंडीगढ़ की लाॅंन्ड्री की शुरूआत होगी मगर यह लाॅन्ड्री मैकेनिज़्ड होगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -