रेलवे ने कोरोना बेड्स के रूप में 4 राज्यों को दिए 204 कोच, दिल्ली को मिले 54
रेलवे ने कोरोना बेड्स के रूप में 4 राज्यों को दिए 204 कोच, दिल्ली को मिले 54
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामले के बीच रेलवे ने 4 राज्यों में बेड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए 204 रेलवे कोच दिए है. साथ ही यदि जरूरत पड़ी तो रेलवे बिस्तर की उपलब्धता बढ़ाने के लिए 5000 कोचों को अपने व्यय पर तैयार करेगा. रेलवे द्वारा अस्पतालों पर भार कम करने के लिए रेलवे के सैकड़ों कोचों को आइसोलेशन वार्ड के रूप में विकसित किए जाने के महीनों बाद, राज्यों ने आखिरकार इस सुविधा का फायदा उठाना शुरू कर दिया है. 

जबकि 4 राज्यों द्वारा इस्तेमाल के लिए 204 कोच पहले ही भेजे जा चुके हैं. रेलवे कम समय में लगभग 5,000 कोच देने के लिए तैयार है. अब दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों पर चिंता जताए जाने के बाद, भविष्य में बढ़ते मामले और बेड की कमी को देखते हुए रेलवे पहले ही दिल्ली में 54 कोचों की तैनाती कर चुका है. इस बीच अपनी तैयारियों को और मजबूत करने  के लिए उत्तर प्रदेश ने सबसे अधिक 70 रेल कोचों को तैनात किया है. जबकि तेलंगाना में 60 पहले से ही चालू हैं. आंध्र प्रदेश में 20 कोच दिए गए हैं.

पीएम नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कोरोना से सम्बंधित मामलों में राज्य और जिला स्तर पर बेड की उपलब्धता का जायजा लेने के लिए गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री सहित कई शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की थी. गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में स्थिति को संभालने के लिए एक के बाद एक 2 बैठकें की जिसमें यह फैसला लिया गया कि दिल्ली में बेड की उपलब्धता बढ़ाने को लेकर रेलवे 500 कोचों की तैनाती करेगा.

सेविंग करना है बहुत जरूरी, इन तरीकों को अपनाकर होगी बचत

इस गोल्ड स्कीम से हर निवेशक को मिल सकता है जबरदस्त मुनाफा

मैन्युफैक्चरिंग क्लस्टर को विकसित करने के लिए किया जाने वाला है ये काम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -