पेरिस में भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने नवाज शरीफ से की मुलाकात
पेरिस में भारतीय प्रधानमंत्री मोदी ने नवाज शरीफ से की मुलाकात
Share:

पेरिस: भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को पेरिस में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से मुलाकात की. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इससे पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के प्रेसिडेंट फ्रांस्वा ओलांद से मुलाकात की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्लाइमेट चेंज समिट में शामिल होने के लिए पेरिस में हैं. पेरिस में क्लाइमेट चेंज समिट 11 दिसंबर तक चलने वाली है जिसकी शुरुआत हो चुकी है. तथा भारतीय प्रधानमंत्री व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के बीच यह वार्ता जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर चल रही संयुक्त राष्ट्र समिट में हुई है. मोदी ने नवाज शरीफ के साथ इस दौरान हाथ भी मिलाएं.

इन दोनों ही नेताओ के बीच में अधिक वार्ता नही हो पाई. पेरिस में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बहुत ही व्यस्ततम कार्यक्रम है. मोदी पेरिस में भारत के समय के मुताबिक तकरीबन सोमवार को शाम पांच बजे भारतीय मंडप का उद्धाटन करेंगे। भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वहां पर संबोधन 32 नेताओं के संबोधन के बाद होगा. इस दौरान नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ भी अपनी द्विपक्षीय बैठक को करने वाले है. मोदी क्लाइमेट चेंज पर स्पीच देंगे. नरेंद्र मोदी ओबामा के 'मिशन इनोवेशन' प्रोग्राम में भी सम्मिलित होंगे.

इस समिट में इन तीन मुलाकातों पर सबकी नजर रहेगी पहली है मोदी व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की मुलाकात, दूसरी है मोदी व शरीफ की मुलाकात हालांकि मुलाकात होगी या नहीं, इस बारे में दोनों देशों की तरफ से अभी किसी भी प्रकार की कोई भी स्थिति स्पष्ट नही हो पाई है. तथा तीसरी है रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और तुर्की के प्रेसिडेंट तैयिप एर्दोगान की मुलाकात. क्योंकि अभी इन दोनों ही देशो के बीच में अभी माहौल गर्माया हुआ है. क्योंकि सीरियाई सीमा पर रूसी लड़ाकू विमान को तुर्की ने मार गिराया था। इसमें एक पायलट की मौत हो गई थी. जिसके बाद से ही इन दोनों देशो के बीच में तकरार बढ़ गई थी.  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -