अपने विचारों को हकीकत में बदले मोदी सरकार : अमेरिका
अपने विचारों को हकीकत में बदले मोदी सरकार : अमेरिका
Share:

वाॅशिंगटन : अमेरिका द्वारा भारत में उपजे सांप्रदायिक वैमनस्य को लेकर केंद्र सरकार की ओर उम्मीद जताई गई है. इस दौरान यह कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार देशभर में सहिष्णुता और विनम्रता के आदर्शों को अमलीजामा पहनाने के लिए प्रोत्साहित करेगा। यही नहीं अमेरिका ने भारत में होने वाली इस तरह की घटनाओं को लेकर कहा है कि वर्ष 2014 में धर्म को लेकर हत्या, गिरफ्तारी, दंगे और जबरन धर्मांतरण जैसी घटनाऐं भी आयोजित हुईं। 

यही भी कहा गया है कि पुलिस सांप्रदायिक हिंसा से कारगर तरीके से निपटने में कामयाब नहीं हुई। यूएस एंबैस्डर एट लाफार्ज फाॅर इंटरनेशनल रिलीजियंस फ्रीडम को लेकर अमेरिका के अधिशासी डेविड सैपरस्टीन ने कहा कि गौ मांस को लेकर देश में जिस तरह के विवाद और घटनाऐं हुईं, इस बारे में विवाद होने के बाद प्रधानमंत्री ने विभिन्न समुदायों के बीच जिस विनम्रता और सहिष्णुता का आह्वान किया।

इस तरह के आदर्शों को देशभर में वास्तविकता में बदलने के लिए प्रधानमंत्री और सरकार को लोगो को प्रोत्साहित करना होगा। सैपरस्टीन द्वारा यह भी कहा गया कि वर्ष 2014 के लिए अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर भी प्रश्न पूछे गए। सैपरस्टीन ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यकाल में दी जाने वाली धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर भी सवाल किए गए। जिसमें यह कहा गया कि इसमें कोई आंकलन नहीं किया गया है। केवल तथ्य पेश किए गए हैं।

उनका कहना था कि वे उनका पक्ष स्वयं ही रखने दे सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता को लेकर शीर्ष अमेरिकी राजननियक द्वारा अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को नई दिल्ली के सीरी फोर्ट आॅडिटोरियम में धार्मिक स्वतंत्रता के साथ ही सहिष्णुता पर ध्यान दिए जाने की बात कही गई थी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -