धोखाधड़ी के आरोप में भारतवंशी चिकित्सक को जेल
धोखाधड़ी के आरोप में भारतवंशी चिकित्सक को जेल
Share:

ह्यूस्टन : अमेरिका में एक भारतवंशी चिकित्सक को स्वास्थ्य बीमा में धोखाधड़ी के मामले में 71 महीने संघीय जेल में बिताने और 22 लाख डॉलर का भुगतान करने के आदेश दिए गए हैं। अमेरिकी राज्य नेवाडा के संघीय अधिवक्ता डेनियन जी. बोगडन के अनुसार, एंडोस्कोपी केंद्र चलाने वाले चिकित्सक दीपक देसाई (65) वरिष्ठ नागरिकों एवं गरीबों के लिए लागू अमेरिकी स्वास्थ्य बीमा प्रणाली के तहत अधिक शुल्क वसूलते थे। यही नहीं, उन्होंने निजी बीमा कंपनियों को एनेस्थिसिया की सुविधा प्रदान करने के लिए भी अधिक शुल्क वसूला था। लास वेगास के रहने वाले देसाई को स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में धोखाधड़ी और षड्यंत्र करने का दोषी पाया गया, जिसके बाद संघीय न्यायाधीश लैरी आर. हिक्स ने उन्हें सजा सुनाई।

बोगडन ने कहा, "डॉक्टर देसाई ने अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिए जानबूझकर संघीय स्वास्थ्य सेवा प्रणाली में धोखाधड़ी की। हम आशा करते हैं कि नेवाडा के लोगों और व्यवसाय को पहुंची क्षति का यह घटिया अध्याय यहीं खत्म होता है।"

संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, देसाई और उनकी एंडोस्कोपी कंपनी की मुख्य संचालन अधिकारी टोन्या रशिंग ने क्लिनिक के कर्मचारियों पर भी दिन में ज्यादा से ज्यादा मरीजों के उपचार का दबाव बनाया और एनेस्थिसिया की प्रक्रिया में खर्च होने वाली राशि को बढ़ाकर दिखाने का निर्देश दिया। रशिंग को पूर्व में इस घोटाले में उनकी भूमिका के लिए एक साल कैद की सजा सुनाई गई है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -