भारतीय नेवी अफसर कुलभूषण जाधव पाकिस्तान की गिरफ्त में
भारतीय नेवी अफसर कुलभूषण जाधव पाकिस्तान की गिरफ्त में
Share:

कराची. पाकिस्तान से खबर आई कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को भारत को सौंपने से मना कर दिया है. पाकिस्तान ये कहता आया है कि कुलभूषण जाधव हिन्दुस्तान की खुफिया एजेंसी रॉ का एजेंट है. पाकिस्तान के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अज़ीज़ ने पाकिस्तानी संसद को बताया कि कुलभूषण जाधव के ख़िलाफ़ पाकिस्तानी अदालत में मुकदमा चलाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

सरताज अज़ीज़ के अनुसार, पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव के खुलासों के आधार पर सवालों की एक सूची भारत को सौंपी है और नये खुलासों पर सफाई मांगी है. पाकिस्तान ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को ब्लूचिस्तान में आतंकवाद फैलाने के आरोपों में गिरफ़्तार किया है. किन्तु भारत पाकिस्तान के इन आरोपों को अस्वीकार कर रहा है और कुलभूषण जाधव को इंडियन नेवी का रिटायर्ड अफसर मानता है.

इस सम्बन्ध में पाकिस्तान ने भारत को सौंपे डोजियर यूनाइटेड नेशन के साथ भी साझे किए है, ताकि पाकिस्तान साबित कर सके कि पाकिस्तान में अशांति फैलाने में भारत भी शामिल रहा है. उन्होंने ये भी बताया कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान की इस कोशिश को अच्छी सफलता मिली है. बता दे कि भारत सरकार ने इस तरह के आरोपो को सिरे से ख़ारिज कर दिया है.

ये भी पढ़े 

पाकिस्तान ने 80 भारतीय मछुआरों को किया गिरफ्तार

कल नीलाम होगा किंगफिशर हाउस, गोवा के किंगफिशर विला की नीलामी भी होगी

Video: हाफिज के बेटे ने कबूला दाऊद का आतंकी कनेक्शन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -