कल नीलाम होगा किंगफिशर हाउस, गोवा के किंगफिशर विला की नीलामी भी होगी
कल नीलाम होगा किंगफिशर हाउस, गोवा के किंगफिशर विला की नीलामी भी होगी
Share:

मुंबई। बैंक्स के 9 हजार करोड़ रूपए का लोन दिए बिना विदेश चले गए बियर किंग और किंग फिशर एयरलाईंस के संचालक उद्योगपति विजय माल्या से वसूली के लिए बैंक कंसोर्टियम द्वारा मुंबई स्थित किंगफिशर हाऊस को नीलाम किया जाएगा। इस दौरान गोवा स्थित किंगफिशर विला भी नीलाम होगा। दोनों संपत्तियों की नीलामी सोमवार को होगी। हालांकि किंगफिशर हाऊस की नीलामी 4 थी बार हो रही है। मगर इस बार इस का रिज़र्व मूल्य 0 प्रतिशत कम कर दिया गया है।

विजय माल्या 2 मार्च 2016 से ही भारत से बाहर हैं। जियके तहत अब करीब 103.50 करोड़ रूपए नीलामी प्राईज़ कर दिया गया है। गौरतलब है कि विले पार्ले में यह भवन 17 हजार वर्ग फुट में निर्मित है। दूसरी ओर दूसरी संपत्ती जो कि उत्तरी गोवा में स्थित है। इसे कंडोलिम में किंगफिशर विला कहा जाता है इसकी नीलामी हेतु रिजर्व प्राइस 85.29 करोड़ रूपए रखा गया था।

गौरतलब है कि विजय माल्या को भारत लाने की मांग की जा रही है और भारत इस मामले में ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे से तक मांग कर चुका है। इतना ही नहीं माल्या को लेकर आवश्यक नोटिस भी भारत ने जारी किए हैं अब बैंक्स अपनी वसूली के लिए उनकी संपत्तियों को नीलाम कर रहे हैं। बैंक कंसोर्टियम में कई बैंक शामिल हैं गौरतलब है कि माल्या पर एसबीआई, पीएनबी, आईडीबीआई बैंक, बैंक आॅफ इंडिया, फेडरल बैंक, एक्सिस बैंक, इलाहाबाद बैंक का लोन न चुकाने का आरोप है।

इतना ही नहीं डीजीसीए द्वारा कुछ विमानों की जांच के आदेश दिए गए हैं जिसमें एयरबस 320 के 21 नए विमान शामिल हैं। इन विमानों को लेकर इनके इंजन आदि की जांच की जा रही है। गौरतलब है कि ये विमान इंडिगो और गोएयर द्वारा उपयोग किए जा रहे हैं। विमानों के इंजन में कई तरह की कमियां सामने आई हैं।

अब इस मामले में भी जांच की जा रही है। माना जा रहा है कि किंगफिशर एयरलाईंस घाटे में जाने और बंद होने का कारण खराब इंजन की सप्लाय रही है। हालांकि विजय माल्या ने इन मामलों में ट्विट किया था कि वे विमानों की जांच से आश्चर्यचकित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुख की बात है कि खराब इंजन के कारण किंगफिशर को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। प्रैट एंड विटने ग्रुप की कंपनी आईएई के विरूद्ध हमने केस दर्ज करवाया है एयरक्राफ्ट इंजन इसी कंपनी के हैं।

विजय माल्या ने कहा भारत सरकार के पास नहीं है प्रत्यर्पण का आधार

जानिए, सोशल मीडिया पार क्यों फेमस हैं ये किंगफिशर कैलेंडर गर्ल

माल्या आखिर आएंगे भारत, कोर्ट ने दी इजाजत

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -