भारतीय नागरिकों को यूएई के रास्ते सऊदी अरब और कुवैत की यात्रा करने पर लगी रोक
भारतीय नागरिकों को यूएई के रास्ते सऊदी अरब और कुवैत की यात्रा करने पर लगी रोक
Share:

अबू धाबी: अबू धाबी में भारतीय दूतावास ने एक प्रेस नोट जारी कर कुवैत और सऊदी अरब की यात्रा के दौरान यूएई में फंसे भारतीयों को अपने घर के लिए रवाना होने का निर्देश दिया है। सऊदी और कुवैत प्राधिकरण द्वारा सीओवीड मामलों में वृद्धि के कारण यात्रा प्रतिबंध लगाए जाने के बाद कई भारतीय यूएई में फंसे हो गए। अबू धाबी में भारतीय दूतावास ने दोनों देशों में लगाए गए "आने वाले यात्रियों पर कोरोना से संबंधित प्रतिबंधों" के कारण संयुक्त अरब अमीरात के माध्यम से सऊदी अरब और कुवैत की यात्रा करने के खिलाफ भारतीय नागरिकों को सलाह दी है। नागरिकों को किसी भी आपात आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त "व्यक्तिगत प्रावधान और धन" ले जाने का भी सुझाव दिया गया था।

आने वाले यात्रियों पर कोरोना से संबंधित प्रतिबंध के कारण, वर्तमान में भारतीय नागरिकों के लिए दुबई और अबू धाबी के रास्ते सऊदी अरब और कुवैत के लिए पारगमन करना संभव नहीं है। इसलिए अखिल भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे भारत से जावक यात्रा शुरू करने से पहले अपने अंतिम गंतव्य देश के नवीनतम कोरोना संबंधित यात्रा दिशानिर्देशों का कृपया पता लगाएं। प्रेस विज्ञप्ति में लिखा है, उन्हें किसी भी आपात आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त व्यक्तिगत प्रावधानों और धन को ले जाने की भी सलाह दी जाती है।

दूतावास ने दोनों देशों के रास्ते में पहले से ही यूएई में मौजूद भारतीय नागरिकों को सलाह दी कि वे स्वदेश लौटने पर विचार करें और अपनी यात्रा की योजना तभी बनाएं जब चल रहे प्रतिबंधों में आसानी हो। यह सलाह दुबई में भारत के महावाणिज्य दूतावास को यह जानकारी देने के बाद आई है कि सऊदी अरब और कुवैत की यात्रा कर रहे कई भारतीय अभी भी यूएई में फंसे हुए हैं। वाणिज्य दूतावास के एक अधिकारी ने खालिज टाइम्स को बताया, दिसंबर 2020 के बाद से कम से 600 भारतीय, जो सऊदी अरब की यात्रा करना चाहते थे, यूएई में फंसे हुए हैं। अधिकारी ने कहा, "तेजी से विकसित हो रहे अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रोटोकॉल के कारण, मिशन सभी यात्रियों को दृढ़ता से सलाह देते हैं कि वे पारगमन मार्गों का उपयोग कर सऊदी अरब और कुवैत जाने से बचें ताकि यूएई में फंसे होने की असुविधा से बचा जा सके।

शक के चलते पति ने की पत्नी की हत्या, फिर शव के साथ कर डाला ये काम

भारतीय ट्विटर 'कू' पर हुई पीयूष गोयल की एंट्री, लोगों से किया ये निवेदन

देशद्रोह केस: शशि थरूर और 6 पत्रकारों को सुप्रीम कोर्ट से राहत, गिरफ़्तारी पर लगी रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -