अवॉर्ड सेरेमनी में जेंटलमैन कैडेट्स को मिला मेहनत का इनाम
अवॉर्ड सेरेमनी में जेंटलमैन कैडेट्स को मिला मेहनत का इनाम
Share:

भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में कड़ा प्रशिक्षण लेकर सैन्य अफसर बनने से पहले जेंटलमैन कैडेट्स को उनकी मेहनत और काबिलियत का इनाम मिला। आईएमए में हुई अवार्ड सेरेमनी में कैडेट्स को व्यक्तिगत उत्कृष्टता, रोलिंग ट्रॉफीज और बैनर्स से नवाजा गया।अकादमी के कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल जेएस नेगी ने भारतीय और सात विदेशी सेनाओं में शामिल होने जा रहे अफसरों को देश रक्षा और कर्तव्यों का मूलमंत्र दिया। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की बुधवार को आईएमए स्थित खेत्रपाल ऑडिटोरियम में देश के भावी सैन्य अफसरों की अवार्ड सेरेमनी आयोजित की गई। कार्यक्रम में आईएमए के कमांडेंट ने पुरस्कार पाने वाले कैडेट्स को बधाई दी।उन्होंने का कि देश प्रत्येक युवा अधिकारी से अपेक्षा करता है कि उसके हाथों में देश सुरक्षित रहे। उन्होंने दृढ़ व धैर्यवान होने का मंत्र भी कैडेट्स को दिया। एक अच्छे लीडर के लिए धैर्य, साहस, ज्ञान व बुद्धिशीलता बहुत आवश्यक है। 

एक अधिकारी के लिए जरूरी है कि वह हर समय खेलकूद और निष्पक्ष खेल के मापदंडों के भीतर प्रतिस्पर्धात्मक लकीर बनाए रखें। टीम के रूप में जीतने और उत्कृष्टता का प्रयास हमेशा होना चाहिए। युद्ध व्यक्तिगत तौर पर नहीं जीता जाता है।यह हमेशा सामूहिक और एक टीम प्रयास के बल पर ही जीता जाता है और युद्ध में कोई उपविजेता नहीं होता है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 जैसे महामारी के बीच जिस प्रकार से कैडेट्स से बिना बाधा अपना प्रशिक्षण प्राप्त किया है। उसके लिए वह सराहना के पात्र हैं। इस दौरान सेना के अफसरों समेत जेंटलमैन कैडेट्स उपस्थित थे।

मजदूरों को सीएम योगी ने दी बड़ी राहत, 10 लाख से ज्यादा खातों में डाले एक-एक हजार रुपए

आरक्षण के मुद्दे पर जेपी नड्डा ने कही चौकाने वाली बात

मजदूरों को घर भेजने के लिए जमा हुआ था पैसा, सुप्रीम कोर्ट ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -