दिल्ली में कल से लगातार 3 दिन बरसेगा पानी, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर गरज के साथ बारिश के आसार बन रहे हैं. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) की वजह से मध्य भारत में बारिश की गतिविधियां बढ़ रही हैं. मौसम विभाग के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत उत्तर-पश्चिम भारत में आज यानी 21 मार्च से बारिश आरंभ होने की उम्मीद है.

जबकि उत्तरी राजस्थान के साथ ही दिल्ली और NCR के कई हिस्सों में 22 मार्च को हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. इस दौरान उत्तर-पश्चिमी भारत के अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री तक तक की गिरावट आ सकती है. मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में रविवार को आंशिक बादलों के बाद भी अधिकतम तापमान 35 डिग्री तक जा सकता है. जबकि न्यूनतम तापमान 16 डिग्री रहने के आसार हैं. वहीं, 22 मार्च को 24 मार्च तक बारिश होने की संभावना है. 

देश की राजधानी में वायु गुणवत्ता यानी एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) ‘खराब’ श्रेणी में रिकॉर्ड की गई है. जबकि गुजरात के अहमदाबाद में हवा की गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में पहुंच चुकी है. बता दें कि 201 से 300 के बीच के AQI को खराब, 301 से 400 को बहुत खराब और 401 से 500 को गंभीर श्रेणी में दर्ज किया जाता है, जबकि 500 से ज्यादा का AQI अत्यंत गंभीर श्रेणी में आता है.

मार्च अंत और अप्रैल के इस-इस दिन बंद रहने वाले है बैंक

अंतरराष्ट्रीय वन दिवस: कटते जा रहे हैं जंगल और कम होते जा रहे हैं पेड़, रोकने के लिए बढ़ाना होगा कदम

महंगा हुआ हवाई सफर, घरेलु फ्लाइट्स के किराए में 5 प्रतिशत का इजाफा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -