सितंबर महीने में जबरदस्त होगी बारिश, दिल्ली-मुंबई में आज भी झमाझम के आसार

नई दिल्ली: सितंबर के माह में दिल्ली में रहने वालों को धूप, पसीना और चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. दिल्ली और NCR क्षेत्र में बारिश के लिहाज से सितंबर का महीना शानदार रहा है. दरअसल, पहले दो दिनों में ही दिल्ली के कई इलाकों में बारिश हुई है, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड था. हालांकि यह बारिश काफी तेज नहीं थी, मगर पिछले दो दिन से हो रहे बौछार ने राज्य के लोगों को राहत अवश्य मिली है.

वहीं मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज से लेकर परसों तक भी हल्की बारिश होने का अनुमान है. इसके बाद, हालांकि, बंगाल की खाड़ी के ऊपर विकसित हुए निम्न दबाव के क्षेत्र के मध्य भागों में जाने की संभावना है. इसके साथ ही मुंबई में भी इस महीने अच्छी बारिश हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक, शहर में सितंबर के पहले दिन ही 108 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई थी. तब से मुंबई में हल्की से मध्यम प्रकृति की बारिश की गतिविधि हो ही रही है. 

मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई में 6 सितंबर 227 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है, जो कि इसके मासिक औसत 341.4 मिमी से आधे से अधिक है. वहीं अब, स्काईमेट वेदर के मौसम विज्ञानियों के मुताबिक, अगले 48 घंटों तक मुंबई में भारी बारिश होने का अनुमान है. शहर में आज और कल यानी 7 और 8 सितंबर को काफी तेज बारिश हो सकती है. बता दें कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना निम्न दबाव का क्षेत्र तट को पार कर देश के मध्य भागों में जा सकता है. जिससे कोंकण और उसके आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं. मौसम की इस घटना के चलते, मुंबई में कम से कम अगले दो दिनों तक तेज बारिश हो सकती है.

BBC है नेशनल रेजिस्टेंस फ्रंट के प्रवक्ता फहीम दश्ती की हत्या का जिम्मेदार ?

सेंसेक्स और निफ्टी में आया नया बदलाव, जानिए क्या है बाजार का हाल

भारत के सकल घरेलू उत्पाद में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -