बंगाल-कर्नाटक समेत इन राज्यों में आज होगी बारिश, जानें अपने राज्य का हाल

नई दिल्ली: बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पूर्वी भागों पर एक लौ प्रेशर जोन बन रहा है. इसके साथ ही चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र भी बना हुआ है. जो जल्द ही और ताकतवर हो जाएगा. मौसम विभाग (IMD) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, पश्चिमी तटों पर बने ट्रफ के सक्रिय होने से ओडिशा, बंगाल, कर्नाटक और केरल सहित दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश की संभावना है. 

दक्षिण और उत्तर पूर्व के राज्यों में भारी बारिश से बाढ़ जैसी हालात बने हुए हैं. कर्नाटक के कुछ हिस्सों में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश के कारण काफी तबाही हुई है. कर्नाटक के उडुप्पी में बारिश से स्थिति बहुत गंभीर है. NDRF की टीमें राहत एवं बचाव के काम में लगी हुईं हैं. कर्नाटक में नदियां उफान पर हैं. इस बीच मौसम विभाग के अनुसार, कर्नाटक के तटीय इलाकों में अगले 2 दिनों तक भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

मुंबई मौसम विभाग (IMD) के डायरेक्टर जनरल के अनुसार, दक्षिणी कोंकण के कुछ हिस्सों में 21 सितंबर को भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना हो सकती है. इसके साथ ही मुंबई और ठाणे में गरज के साथ भारी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने कहा कि मुंबई और ठाणे में मंगलवार को भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

विस्तारा एयरलाइन ने लिया बड़ा ऐलान, नहीं करेगी कर्मचारियों की छंटनी

मिथिलांचल को मिली बड़ी सौगात, 8 नवंबर से दरभंगा एयरपोर्ट से उड़ान भरेंगे विमान

GST मुआवज़े के मुद्दे पर अलग-थलग पड़ा विपक्ष, सरकार ने दिए थे ये दो विकल्प

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -