भारतीय Iphone यूज़र्स के लिए आयी एक और खुशखबरी

आईफोन निर्माता कंपनी एप्पल ने हाल ही में शानदार पेशकश के साथ अपने iPhone 8 और iPhone 8 Plus को भारत में लांच कर दिया है. जो बिक्री के लिए उपलब्ध है. भारत में नए आईफोन की कीमत की बात करे तो आईफोन 8 के 64GB मॉडल की कीमत 64,000 रुपए, 256GB वेरिएंट की कीमत 77,000 रुपए बताई गयी है. आईफोन 8 प्लस की कीमत की बात करे तो इसके 64GB वेरिएंट की कीमत 73,000 रुपए तथा 256GB वेरिएंट की कीमत 86,000 रुपए बताई गयी है. जिसकी बिक्री शुरू हो गयी है. इस पर रिलायंस जियो के अलावा अन्य ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स द्वारा भारी डिस्काउंट भी दिया जा रहा है. वही आईफोन को लेकर एक और खास जानकारी सामने आयी है. जिसमे डिजिटल असिस्टेंट (Siri) अब हिंदी में भी संचालित होगा.

इसके बारे में टिम कुक ने एक वीडियो संदेश में जानकारी देते हुए कहा कि हमने भारत के लिए एक नया कीबोर्ड बनाया है और अब हम 11 स्थानीय भाषाओं को समर्थन करेंगे, जिसके चलते आईफोन को अब हिंदी में भी निर्देश दिए जा सकेंगे.

बता दे कि इससे पहले एप्पल का डिजिटल असिस्टेंट (Siri) हिन्दी पर काम नहीं करता था और न यह हिंदी समझता था.  आईफोन में हिन्दी सपोर्ट पहले से ही था किन्तु यह हिन्दी में कमांड को नहीं समझ पाता था, जिसके चलते ऐसे यूज़र्स को परेशानी होती थी, जो हिंदी का इस्तेमाल करना पसन्द करते थे, किंतु अब आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस का सिरी हिन्दी निर्देशों पर भी काम करेगा. 

स्मार्टफोन चार्ज करते समय इन बातो का रखोगे ध्यान तो नहीं होना पड़ेगा परेशान

Swipe का यह है, कम कीमत में बेहतरीन स्मार्टफोन

Swipe Elite 2 Plus 2017 स्मार्टफोन इस कीमत के साथ हुआ लांच

जियोनी M7 Power स्मार्टफोन ग्लोबल मार्केट में हुआ लांच

इंडिया मोबाइल कांग्रेस 2017 का आज अंतिम दिन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -