सुरक्षा एजेंसियों ने किया सतर्क, बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहा जैश, कई राज्यों में अलर्ट घोषित

Aug 08 2019 04:25 PM
सुरक्षा एजेंसियों ने किया सतर्क, बड़े आतंकी हमले की साजिश रच रहा जैश, कई राज्यों में अलर्ट घोषित

नई दिल्‍ली: जम्मू कश्‍मीर से धारा 370 हटाए जाने से न सिर्फ पाकिस्‍तान बौखलाया हुआ है, बल्कि उसके द्वारा समर्थित आतंकी संगठन भी भारत के लिए खिलाफ नई साजिश रचने में लगे हुए हैं। भारतीय खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है कि पाकिस्तान समर्थित आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद भारत में आतंकी हमले की साजिश रच रहा है और वह इंडियन आर्मी, पुलिस के जवानों और कई अहम ठिकानों को अपना टारगेट बना सकते हैं।

खुफिया एजेंसियों के इस सूचना के बाद कई प्रदेशों में भी हाई अलर्ट घोषित किया गया है। दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश जैसे कई सूबों को जैश ए मोहम्मद के आतंकी अपना निशाना बना सकते है। लिहाजा, सभी हवाई अड्डों पर कड़ी सुरक्षा के साथ विशेष इंतजाम करने के निर्देश भी दिए गए हैं। 15 अगस्त को लेकर भी विशेष निर्देश जारी किए गए हैं।

वहीं पाकिस्तान ने अब दोनों देशों के बीच चलने वाली समझौता एक्सप्रेस रोक दी है। इसके साथ ही उसने भारतीय विमानों के लिए 9 वायुमार्गों में से तीन मार्गों को बंद कर दिया है.  आपको बता दें की जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद से पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे पर निरंतर टांग अड़ा रहा है, जबकि भारत स्पष्ट शब्दों में इसे आंतरिक मामला बता चुका है. 

वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मैरीकॉम के चयन पर युवा बॉक्‍सर निखत ने उठाए सवाल

नेपाल: ईमारत में भड़की भीषण आग, करोड़ों की संपत्ति जलकर ख़ाक

वैज्ञानिकों ने बना डाला दुनिया का सबसे पतला सोना, गहने नहीं इस काम में होगा इस्तेमाल