भारत की इफ्तार पार्टी में पाकिस्तान ने डाला खलल, मेहमानों को धमका कर वापस भेजा

Jun 02 2019 12:50 PM
भारत की इफ्तार पार्टी में पाकिस्तान ने डाला खलल, मेहमानों को धमका कर वापस भेजा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के इस्लामाबाद में शनिवार को भारतीय हाई कमीशन की इफ्तार पार्टी में मेहमानों से पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा बदसलूकी किए जाने के बाद मामला गर्मा गया है. सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि शनिवार को पाकिस्तानी एजेंसियों ने होटल सेरेना के बाहर घेराबंदी की और मेहमानों को धमकाया. इसके बाद उन्हें वापस पंहुचा दिया गया.

सूत्रों के अनुसार, उन्होंने विभिन्न नंबरों से मेहमानों को फोन किया और धमकी दी कि अगर वे भारतीय हाई कमीशन की इफ्तार पार्टी में  इफ्तार पार्टी में शामिल हुए तो गंभीर परिणाम झेलना पड़ेंगे. इस मामले के बाद पाकिस्तान में भारतीय हाई कमिश्नर अजय बिसारिया ने बताया है कि, हम उन सभी मेहमानों से क्षमा मांगते हैं, जिन्हें शनिवार को जबरदस्ती वापस भेज दिया गया. ऐसी हरकत काफी निराशाजनक है.बिसारिया ने कहा कि, पाकिस्तान ने न केवल बुनियादी राजनयिक आचरण और सभ्य व्यवहार का उल्लंघन किया बल्कि दोनों देशों के द्विपक्षीय रिश्तों में भी खटास पैदा करने का काम किया. सूत्रों के अनुसार, होटल के दरवाजों को बंद कर दिया गया और मेहमानों से कहा गया कि इफ्तार पार्टी रद्द कर दी गई है.

मेहमानों से बदसलूकी की वजह से इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग की इफ्तार पार्टी में कुछ ही मेहमान पहुंचे. इस समारोह में बिसारिया ने कहा कि मैं उन सभी दोस्तों से क्षमा मांगता हूं, जिन्हें अत्यधिक जांच से होकर गुजरना पड़ा. 1 जून को उच्चायोग ने इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था, जिसमें पाकिस्तान हाईकमान के साथ ही प्रधानमंत्री इमरान खान को भी निमंत्रण दिया गया था.  

World Cup 2019 : आज बांग्लादेश के सामने चुनौती बनकर आएगी द. अफ्रीका

न्यूजीलैंड से हारते ही श्रीलंका के नाम हुआ एक ऐसा रिकॉर्ड

World Cup 2019 : ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को दी 7 विकेट से करारी शिकस्त