मोदी सरकार के टारगेट पर दाऊद, बनाई टीम
मोदी सरकार के टारगेट पर दाऊद, बनाई टीम
Share:

नई दिल्ली : मुंबई में वर्ष 1993 में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम पर केंद्र सरकार शिकंजा कसने की तैयारी में है। दरअसल केंद्र सरकार ने एक ब्लू प्रिंट तैयार किया है जिससे दाऊद के कालेकारोबार पर नज़र रखने हेतु कार्य किए जाने की तैयारी की गई है। दरअसल इस मामले में यह कहा गया है कि राॅ, प्रवर्तन निदेशालय, सीबीआई के अधिकारी इस दल में शामिल हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दाऊद इब्राहिम कुछ माह से बीमारी के कारण चल नहीं कर पा रहा है। इतना ही नहीं वह फोन पर भी चर्चा नहीं कर रहा है। यही नहीं दाऊद के परिवार के लिए दुबई से बुलेटप्रुफ वाहन मंगवाए गए हैं। दाऊद कराची में शेख हनीफ मर्चेंट के नाम से जाना जाता है।

डाॅन दाऊद इब्राहिम को पकड़ने के लिए केंद्र सरकार ने नई कार्ययोजना बना ली है। मगर दाऊद बीते हफ्तों से खुफिया राडार से गायब हो गया है वह काफी डरा हुआ भी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दाऊद के काले कारोबार की गतिविधियों का संचालन 50 लोगों द्वारा किया जा रहा है। दाऊद अपनी ओर से कोई कार्य नहीं कर रहा है। वह काफी बीमार है। दाऊद के फोन काॅल उसकी पत्नी मेहजबीन शेख ही रिसीव कर रही है। उन्हें लेकर जानकारी मिली है कि मेहजबीन कराची में डीसी - 13 ब्लाॅक 4 केडीए एससीएच - 5 में निवास करती हैं।

दाऊद की ओर से उसका संदेश उसकी पत्नी मेहजबीन द्वारा ही दिया जाता है। मेहजबीन शेख से वह संदेश दिलवाता है। मिली जानकारी के अनुसार दाऊद के प्रत्येक मैसेज को अन्य लोगों तक पहुंचाने का काम भी मेहजबीन ही करती हैं। भारत सरकार दाऊद को पकड़ने के लिए अमेरिका की होम लैंड सिक्योरिटी से दाऊद और उसके गुर्गों की लिस्ट साझा करने में लगी है। इस लिस्ट को टेररिस्ट स्क्रीनिंग सेंटर में साझा किया जाएगा। अमेरिका के होम लैंड सिक्योरिटी के ही साथ आयोजित होने वाली बैठक इस माह के अंतिम सप्ताह में शामिल होने अमेरिका पहुंचेंगे।

CBI ने दाऊद इब्राहिम के गुटका कारोबार की जानकारी मांगी

दाऊद का नाम लेने से भी बच रहा है पाकिस्तान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -