कश्मीर में 200 भारतीय सैनिकों ने कबूला इस्लाम..अयोध्या में तुर्की बनवाएगा बाबरी मस्जिद.., पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा ध्वस्त
कश्मीर में 200 भारतीय सैनिकों ने कबूला इस्लाम..अयोध्या में तुर्की बनवाएगा बाबरी मस्जिद.., पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा ध्वस्त
Share:

नई दिल्ली: सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने मंगलवार (21 दिसंबर 2021) को एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया था कि केंद्र सरकार ने भारत विरोधी प्रोपगेंडा फैलाने वाली 2 वेबसाइट और 20 यूट्यूब चैनलों को ब्लॉक कर दिया है। रिलीज के अनुसार, इन साइट व चैनल पर मौजूद सामग्री तथ्यात्मक रूप से गलत थी और भारत के खिलाफ़ गलत बातें फैला रही थी, इसलिए सरकार ने सूचना प्रौद्योगिकी नियम, 2021 के नियम 16 ​​के तहत आपातकालीन शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए ये कार्रवाई की है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन यू ट्यूब चैनल्स और वेबसाइट्स में क्या ख़बरें फैलाई जाती थी।      

द पंच लाइन जैसा चैनल जिसके 1, 16,000 सब्सक्राइबर हैं और इसके व्यूज की संख्या 2,01,31,840 हैं, उसने कश्मीर से लेकर राम मंदिर तक पर झूठ फैलाया गया था। इस चैनल ने बताया था कि तुर्की के राष्ट्रपति तैयब एर्दोगन ने राम मंदिर की जगह मस्जिद के पुननिर्माण की घोषणा कर दी है और इससे योगी-मोदी को दिक्कत होने वाली है। इसके बाद कश्मीर मुजाहिद्दीनों (आतंकी) द्वारा भारतीय सेना पर हमले की और उन्हें मारे जाने की खबर, ‘भारत में लगे इमरान खान जिंदाबाद के नारे’, ’200 भारतीय सैनिकों द्वारा श्रीनगर में कबूल किया गया इस्लाम’, ‘इस्लामी देशों में भारत का विरोध चरम पर’ जैसे शीर्षकों के साथ वीडियो अपलोड किए गए थे। एक वीडियो के टाइटल में दावा था कि 'नरेंद्र मोदी की सबसे बड़ी हार हुई है क्योंकि भारतीय सेना ने कश्मीरी लोगों पर गोली चलाने से इंकार कर दिया है।'

इसके अलावा इन चैनल्स से 'जो बाइडन ने US आर्मी को दिल्ली में घुसने को कहा है', नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन ने अयोध्या में अपनी सेना भेजी है', 'बिपिन रावत की मौत हादसा नहीं थी, भाजपा-RSS ने भारतीय मुस्लिमों के लिए प्लान बनाया था', '1000 असम मुस्लिम तालिबान के पास ट्रेनिंग लेने गए हैं' जैसी कई मनगढ़ंत ख़बरों पर वीडियो अपलोड किए गए थे। जिसे अब भारत सरकार ने ब्लॉक कर दिया है। 

रोहित शर्मा ने 4 साल पहले आज ही के दिन बनाया था 'महारिकॉर्ड', जो आज तक है अटूट

वो रामानुजन, जिसे पूरी दुनिया ने किया सलाम, लेकिन भारत में ही नहीं मिला उचित सम्मान

श्रीनिवास रामानुजन के जन्मदिन पर मनाया जाता है ये दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -