रोहित शर्मा ने 4 साल पहले आज ही के दिन बनाया था 'महारिकॉर्ड', जो आज तक है अटूट
रोहित शर्मा ने 4 साल पहले आज ही के दिन बनाया था 'महारिकॉर्ड', जो आज तक है अटूट
Share:

नई दिल्ली: हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा को हाल ही में विराट कोहली के स्थान पर सीमित ओवर्स के फॉर्मेट में टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है. उन्होंने अपने बल्ले से सीमित ओवर्स के फॉर्मेट में कई बड़े कीर्तिमान स्थापित किए हैं, जो अब तक नहीं टूट सके हैं. ODI में रोहित तीन बार दोहरा शतक जड़ने वाले पहले बैट्समैन हैं. टी20 इंटरनेशनल में भी उन्होंने संयुक्त रूप से विश्व का सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया है.

 

रोहित ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड 4 वर्ष पूर्व आज ही के दिन (22 दिसंबर) बनाया था. उन्होंने यह उपलब्धि 2017 में हासिल की थी. तब इंदौर में खेले गए मैच में श्रीलंका के खिलाफ महज 35 बॉल पर शतक ठोंक दिया था. टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज़ डेविड मिलर ने 29 अक्टूबर 2017 में बनाया था. उन्होंने 35 बॉल पर शतक जड़ा था. इसके दो महीने बाद ही रोहित ने भी इतनी ही बॉल पर शतक जड़ा और मिलर की बराबरी कर ली थी. इसके लगभग दो वर्षों के बाद 30 अगस्त 2019 को चेक रिपब्लिक के खिलाड़ी सुदेश विक्रमसेकरा ने भी 35 बॉल पर ही शतक जमाते हुए दोनों की बराबरी कर ली. तीनों बल्लेबाज संयुक्त रूप से टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ बन गए हैं. यह रिकॉर्ड अब तक नहीं टूट पाया है.

इस सीरीज सीरीज में रोहित शर्मा टीम इंडिया के कप्तान भी थे. इस तरह वे बतौर कप्तान टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज शतक लगाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं. यह रिकॉर्ड भी अब तक नहीं टूटा है. रोहित ने 118 रनों की पारी (43 गेंदें) में 10 छक्के और 12 चौके लगाए थे. इस पारी में उनका स्ट्राइक रेट 274.41 का रहा था. 

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज नॉर्टजे भारत टेस्ट सीरीज से बाहर

पंकज आडवाणी ने अपनी 11वीं राष्ट्रीय बिलियर्ड्स चैंपियनशिप का बचाव किया

श्रीहरि नटराज ने लगा दी रिकॉर्ड की हैट्रिक, वर्ल्ड स्विमिंग चैंपियनशिप में किया कमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -