सिर्फ माल्या-मोदी ही नहीं भागे भारत से, लगभग 70 भगोड़ों को खोज रही है सरकार
सिर्फ माल्या-मोदी ही नहीं भागे भारत से, लगभग 70 भगोड़ों को खोज रही है सरकार
Share:

नई दिल्ली: देश छोड़कर विदेश भागने वाले भगोडों में से आप केवल विजय माल्या, मेहूल चौकसी या नीरव मोदी का ही नाम जानते होंगे. किन्तु आपको जानकर अचंभा होगा कि भगोड़ों की तादाद इन तीनों से कहीं ज्यादा है. विदेश मंत्रालय का कहना है कि देश में अपराध करके भागने वालों की तादाद 70 से अधिक है. इन पर संगीन जुर्म के इल्जाम हैं. हालांकि सरकार अभी तक इन्हें वापस लाने में कामयाब नहीं हो पाई है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि विभिन्न जुर्म करके तक़रीबन 70 लोग चुपके से देश छोड़कर भाग चुके हैं. विजय माल्या और नीरव मोदी जैसे हाई-प्रोफाइल मामलों में तो फिर भी जल्द कदम उठाए जा रहे हैं. मगर विदेश मंत्रालय तक़रीबन ऐसे 70 लोगों की तलाश में है जो विभिन्न अपराधों को अंजाम देकर यहां से फरार हो चुके हैं. लोकसभा में विदेश मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सरकार तक़रीबन 70 भगोड़ों की तलाश में है जो देश छोड़कर भागे हैं.

विदेश मंत्रालय ने एक सवाल के जवाब में जानकारी दी है कि इन 70 आरोपियों के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस, प्रत्यार्पण की अपील और लुक आउट सर्कुलर जारी किया जा चुका है. कई महत्वपूर्ण मामलों में Fugitive Economic Offenders Act, 2018 के तहत कार्रवाई भी की जा चुकी है. आपको बता दें कि हाल ही में फरार चल रहे शराब कारोबारी विजय माल्या के स्वामित्व वाला किंगफिशर हाउस तीन वर्ष में एक बार फिर 8वीं बार नीलामी के लिए रखा जा चुका है.

RBI का बड़ा ऐलान, अब आपको बदलवानी पड़ेगी अपनी चेक बुक, नहीं चलेंगे पुराने चेक

Gold Futures price: सोने की वायदा कीमत में आयी गिरावट, जानिये क्या रहा दाम

कर्ज में डूबती Air India को सरकार भी नहीं दे रही सहारा, VVIP पर बाकी है 822 करोड़ रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -