गणतंत्र दिवस : भारत का ट्रंप को न्यौता, अब तक जवाब नहीं
गणतंत्र दिवस : भारत का ट्रंप को न्यौता, अब तक जवाब नहीं
Share:

नई दिल्ली : आगामी माह में देश स्वंत्रता दिवस मनाने वाला हैं. लेकिन देश की अगले गणतंत्र दिवस को लेकर भी अभी से ही तैयारियां शुरू हो गई हैं. हाल ही में मीडिया में आई खबर के मुताबिक़, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 26 जनवरी 2019 को गणतंत्र दिवस के मौके पर भारत के मुख्य अतिथि हो सकते हैं. गौरतलब हैं कि देश में हर वर्ष 26 जनवरी के मौके पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर से कोइ बड़ी राजनीतिक हस्ती शिरकत करती है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप को गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि के रूप में न्यौता भेज दिया गया है. बताया जा रहा है कि अप्रैल 2018 में ही डोनाल्ड को न्यौता भेज दिया गया था. फ़िलहाल इस पर अभी अमेरिका से किसी भी प्रकार का जवाब नही मिल सका है. हालांकि अभी गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व में 6 माह से भी अधिक समय बचा हुआ है. 

अमेरिका सरकार की ओर से अगर भरत के इस निमंत्रण को स्वीकार किया जाता है, तो यह भरता के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़ी सफलता मानी जाएगी. इससे पूर्व भारत ने साल 2015 में तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को मुख्य अतिथि के रूप में न्योता भेजा था. जहां ओबामा गणतंत्र दिवस के ख़ास अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पधारे थे. 

मथुरा: दुनिया के सबसे बड़े मंदिर के निर्माण को रोकने की मांग

न्यायपालिका को 'सुधार नहीं एक क्रांति' की जरूरत-रंजन गोगोई

नहीं रहे दैनिक भास्कर के समूह संपादक कल्पेश याग्निक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -