महीने में चौथी बार गिरफ्तार हुए भारतीय मछुआरे

रामेश्वरम : श्रीलंकाई सेना के द्वारा आज अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा पार करने और श्रीलंकाई जलक्षेत्र में मछली पकडने के आरोप के चलते 28 भारतीय मछुआरों को अपनी गिरफ्त में लिया गया है. इस मामले में मत्स्य विभाग के सहायक निदेशक गोपीनाथ से यह बात सामने आई है कि पुडुकोट्टई, पंबन और तूतीकोरिन से ताल्लुक रखने वाले इन मछुआरों को कंगेसंतुरई तट लेकर गए है. जबकि साथ ही जानकारी देते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि मछुआरों की एक यांत्रिक नौका के साथ ही अन्य दो देसी नौकाओं को भी नौसेना के द्वारा अपने कब्जे में लिया गया है.

बता दे कि द्वीप देश के जलक्षेत्र में मछली पकडने के आरोप में श्रीलंकाई नौसेना की ओर से चालू माह के दौरान हुई यह चौथी गिरफ्तारी है. साथ ही यह भी बता दे कि श्रीलंकाई नौसेना के द्वारा समुद्र में अलग अलग जगहों से 3 मार्च को 8 मछुआरों को गिरफ्तार किया है और इसके साथ ही 6 मार्च को 29 को गिरफ्तार किया है.

इसके साथ ही यह बात भी सामने आई है कि 10 मार्च को सेना ने 4 मछुआरों को गिरफ्त में लिया है. इस मामले में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र के माध्यम से ऐसी गिरफ्तारियां रोकने के लिए भी गुजारिश की है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -