'अर्शदीप सिंह सच्चा खालिस्तानी..', पाकिस्तान के नफरती प्रोपेगेंडा पर भारतीयों ने दिया मुंहतोड़ जवाब
'अर्शदीप सिंह सच्चा खालिस्तानी..', पाकिस्तान के नफरती प्रोपेगेंडा पर भारतीयों ने दिया मुंहतोड़ जवाब
Share:

नई दिल्ली: एशिया कप 2022 में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर 4 मैच में रविवार को पांच विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। अर्शदीप सिंह को इस मुकाबले में खेलने का मौका मिला और उन्होंने अपने कोटे के 3.5 ओवर में 27 रन देकर एक विकेट झटका। टीम इंडिया को अंतिम ओवर में सात रन डिफेंड करने थे और उस वक़्त अर्शदीप ने आसिफ अली को आउट कर भारत की मैच में वापसी कराई थी, हालांकि भारत को अंत में शिकस्त झेलना पड़ी। 

इस हाई वोल्टेज मुकाबले के दौरान अर्शदीप से एक कैच भी छूटा था, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल भी किया गया। हालांकि, ऐसी बातों के लिए खिलाड़ियों की ट्रोलिंग होना नई बात नहीं है, मगर अर्शदीप को लेकर पाकिस्तान की तरफ से एक नीचता से भरा प्रोपेगेंडा चलाया जा रहा है, जिसका भारतीय क्रिकेट फैन्स ने मुंहतोड़ जवाब दिया है।

दरअसल, अर्शदीप से कैच छूटने के बाद पाकिस्तानी सोशल मीडिया हैंडल्स से उन्हें 'सच्चा खालिस्तानी' बताया जा रहा था, ताकि भारत में लोगों को सिखों के प्रति भड़काया जा सके। लेकिन,  भारतीय फैन्स ने पाकिस्तान के इस प्रोपेगेंडा को भांप लिया और उसकी नापाक हरकतों को बेनकाब करते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान के कई ट्विटर एकाउंट्स से इस तरह के ट्वीट्स किए गए हैं कि अर्शदीप खलिस्तानी है और इसी कारण उसने कैच ड्रॉप किया था।

वहीं, भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली और पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह अर्शदीप के समर्थन में आए। भज्जी ने ट्विटर के जरिए लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह अर्शदीप को लेकर फिजूल की बातें ना कहें। वहीं मैच के बाद विराट ने ट्वीट करते हुए कहा हम सभी इंसान हैं और हमसे गलतियां होती हैं। यही नहीं विराट ने अपना उदाहरण भी दिया, जब वह अपनी पहली चैंपियंस ट्रॉफी खेल रहे थे, तो पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी की गेंद पर गैरजिम्मेदाराना शॉट खेल बैठे थे।

बता दें कि, 17.3 ओवर में रवि बिश्नोई की गेंद पर अर्शदीप ने आसिफ अली का आसान सा कैच ड्राप कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान को अपना नफरती प्रोपेगेंडा फ़ैलाने का मौका मिल गया, इससे पहले पाकिस्तान मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज के साथ भी इस तरह की घटिया हरकतें कर चुका है। जिससे भारतीय मुसलमानों को भड़काया जाए।  

एशिया कप 2022: PAK से मिली शिकस्त के बाद भारत का फाइनल खेलना मुश्किल, देखें पूरा समीकरण

फिर मैच देखने पहुंची उर्वशी रौतेला, सोशल मीडिया पर छाये मीम्स

रिंग गर्ल Jiselle Arianne ने रूस के प्रेसिडेंट पुतिन दिया ये खास चेलेंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -