बहुत ही कम लोग जानते हैं भारत की इन जगहों के बारे में

बहुत ही कम लोग जानते हैं भारत की इन जगहों के बारे में

समर में घूमने का प्लान तो हर किसी का बनता है. ऐसे में सभी ये जानते हैं कि उसके लिए कुछ अच्छी जगह होनी चाहिए. यानि अगर ट्रिप पर जा रहे हैं तो आपको बता दें कि किन जगहों पर जाना आपके लिए और भी मज़ेदार हो सकता है. हालाँकि गर्मी खत्म होने को है लेकिन फिर भी आप इन जगहों के बारे में जान सकते हैं जिनके बारे में कम ही लोग जानते हैं. यहाँ घूमना एक अलग ही अहसास देता हैं. तो आइये जानते है इन जगहों के बारे में.
 
* Bhedaghat 

नर्मदा नदी के दोनों ओर 100 फीट कि ऊंचाई वाली बढती हुई संगमरमर कि चट्टानें, शांत और सुन्दर प्रकृति का दर्शन करवाती हैं. चांदनी रात में इनका दृश्य मनमोहक लगता हैं.

* Sand dunes, Jaisalmer 
शांत स्थानों के बाद बात करते हैं राजस्थान के थार रेगिस्तान की. यहाँ के रेत के टीले और रेगिस्तान में धुप कि गर्मी अपना अलग ही दर्शन करवाती हैं. यहाँ के दिन और रात का अपना अलग ही मजा हैं.

* Hogenakkal Falls 
भारत के तमिलनाडु राज्य के धर्मपुरी जिले में कावेरी नदी पर होगेनाक्कल एक झरना है. यह बंगलौर से 180 किमी (110 मील) और धर्मपुरी से 46 किमी (29 मील) दूर स्थित है. इसे "भारत के नियाग्रा झरने" के रूप में भी संदर्भित किया जाता है. यह औषधीय स्नान के लिए जाना जाता है और नाव की सवारी करने के लिए खुद को एक प्रमुख पर्यटक आकर्षण के रूप में पेश करता है.

* Nohkalikai Falls, Cherrapunji 
चेरापूंजी में स्थित यह जगह चमकदार बारिश और बादलों से घिरी रहती हैं. पहाड़ों और चट्टानों से निकलता हुआ झरना रुपी पानी इसको दर्शनीय बनाता हैं. 

एनिमल लवर हैं तो गर्मी की छुट्टी में बच्चों जरूर ले जाएं इन जगहों पर

बन रहा है समर ट्रिप का प्लान तो इन जगहों को करें मार्क