गणतंत्र दिवस पर भारतीय इक्विटी बाजार हुआ बंद
गणतंत्र दिवस पर भारतीय इक्विटी बाजार हुआ बंद
Share:

भारत के वित्तीय बाजार, जिनमें इक्विटी, बॉन्ड, कमोडिटीज और फॉरेक्स मार्केट शामिल हैं, गणतंत्र दिवस के दिन मंगलवार को बंद रहते हैं। भारतीय इक्विटी बाजार ने सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज और आईटी शेयरों द्वारा गिरावट के साथ बंद हुए। फार्मा शेयरों ने कमजोर बाजार का रुख अपनाया। बेंचमार्क इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स 530.95 अंक या 1.09% गिरकर 48,347.59 पर बंद हुआ। निफ्टी 50 इंडेक्स 133 अंक या 0.93% की गिरावट के साथ 14,238.90 पर बंद हुआ। विक्रेताओं ने खरीदारों को छोड़ दिया। गुरुवार को होने वाले मासिक डेरिवेटिव एक्सपायरी और आगामी केंद्रीय बजट से पहले ट्रेडिंग अस्थिर थी। इस बीच, राष्ट्रपति जो बाइडेन के प्रस्तावित USD 1.9 ट्रिलियन कोविड-19 राहत योजना से अधिक अमेरिकी सांसदों द्वारा विरल के साथ गठबंधन किए गए कोविड-19 वैक्सीन रोलआउट की धीमी गति ने निवेशकों को चिंतित किया क्योंकि उन्होंने महामारी से वैश्विक आर्थिक सुधार के लिए महत्वपूर्ण जोखिम लगाए थे।

यूरोपीय बाजारों में गिरावट आई, जबकि ज्यादातर एशियाई बाजारों में सोमवार को वृद्धि हुई क्योंकि दुनिया भर के निवेशक कोरोना वायरस महामारी के विकास को ट्रैक करते हैं और अमेरिकी प्रोत्साहन उपायों की योजना बनाते हैं। महामारी के बीच, चीन ने संयुक्त राज्य को पाइप किया। व्यापार और विकास पर संयुक्त राष्ट्र सम्मेलन से रविवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, एफडीआई (प्रत्यक्ष विदेशी निवेश) का दुनिया का सबसे बड़ा प्राप्तकर्ता है। रिपोर्ट के अनुसार, यूएस द्वारा आकर्षित अमेरिकी 134 बिलियन अमेरिकी डॉलर के मुकाबले चीन ने पिछले साल इनफ्लो में 163 बिलियन अमरीकी डॉलर लाए थे।

कोविड-19 के आसपास के विकास को निवेशकों द्वारा देखे जाने की संभावना है, क्योंकि दुनिया दौड़ने वाले कोरोनोवायरस के खिलाफ अनुकूलन करने के लिए दौड़ती है जिसने कई संभावित अधिक संक्रामक वेरिएंट तैयार किए हैं।

मार्च तक होंगे मप्र स्थानीय निकाय चुनाव: चुनाव आयोग

गणतंत्र दिवस पर पदक से सम्मानित किए गए दिल्ली के 38 पुलिसकर्मी

कन्नड़ अभिनेत्री जयश्री रमैया ने की ख़ुदकुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -