Share:
गणतंत्र दिवस पर पदक से सम्मानित किए गए दिल्ली के 38 पुलिसकर्मी
गणतंत्र दिवस पर पदक से सम्मानित किए गए दिल्ली के 38 पुलिसकर्मी

नई दिल्ली: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली के 38 पुलिसकर्मियों को उनकी सेवाओं के लिए पुलिस पदक से नवाज़ा गया है। अधिकारीयों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर 17 पुलिसकर्मियों को पुलिस वीरता पदक (PMG) से, तीन पुलिसकर्मियों को उत्कृष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से तथा 18 पुलिसकर्मियों को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।

DCP संजीव कुमार यादव और उनके विशेष प्रकोष्ठ दल के साथियों को 2018 में दिल्ली-NCR में कुख्यात क्रांति गिरोह पर काबू पाने के लिए पुलिस वीरता पदक से नवाज़ा गया। गत वर्ष सितंबर में संदिग्ध ISIS आतंकवादी यूसुफ खान को पकड़ने और उसके पास से भारी गोला-बारूद बरामद करने वाले DCP प्रमोद सिंह कुशवाह तथा उनके नेतृत्व वाले पुलिस दल को भी पुलिस वीरता पदक से नवाज़ा गया।

DCP प्रमोद सिंह कुशवाह और निरीक्षक विनोद कुमार को गत वर्ष जनवरी में दिल्ली में ISIS के तीन दहशतगर्दों को गिरफ्तार करने पर पीएमजी से सम्मानित किया गया। डीसीपी जी. राम गोपाल नाइक, एसीपी राजेश कुमार तथा उनके साथियों ने 2018 में 11 दिन तक चले ऑपरेशन में दिल्ली के एक कारोबारी के पांच वर्षीय पुत्र को सकुशल बचाया था, जिसके लिए उन्हें पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया गया।

बीएसएनएल-एमटीएनएल का समामेलन हुआ स्थगित

अपोलो हॉस्पिटल्स एंटरप्राइजेज ने QIP के जरिए 1,170 करोड़ रुपये जुटाए

स्ट्राइकर एनबीएफसी नियम अपनी बैलेंस शीट को मजबूत कर सकते हैं: मूडीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -