हाई कोर्ट की फटकार के बाद हरकत में आए तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, कही ये बात
हाई कोर्ट की फटकार के बाद हरकत में आए तमिलनाडु के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, कही ये बात
Share:

मद्रास HC द्वारा चुनाव प्रचार के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल बनाए रखने के लिए चुनाव आयोग को फटकारने के बाद, अब ईसी एसीएमई कार्रवाई में है और सोमवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) सत्यब्रत साहू ने रविवार को हुई चुनाव मतगणना के बारे में विशेष ध्यान जारी किया। सीईओ ने कहा कि दो मई को मतगणना केंद्रों में प्रवेश करने वाले उम्मीदवारों और राजनीतिक दल के एजेंटों के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट सर्टिफिकेट अनिवार्य है।

तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव 6 अप्रैल को हुए थे और वोटों की गिनती दो मई को होनी है। सीईओ ने निर्देश दिए हैं कि जिन लोगों ने टीकों की दोनों डोज ली हैं, उनके लिए निगेटिव सर्टिफिकेट जरूरी नहीं होगा, उन्होंने जिला अधिकारियों से मतगणना के दिन किसी तरह की उलझन न हो इसके लिए आगे की योजना बनाने को भी कहा। कई जिलाधिकारियों ने इसके बदले में सीईओ को सूचित किया है कि वे अपने निर्वाचन क्षेत्रों में 29 और 30 अप्रैल को राजनीतिक दलों के उम्मीदवारों और एजेंटों के लिए विशेष शिविर आयोजित करेंगे ताकि उनका सत्यापन किया जा सके और यह सुनिश्चित किया जा सके कि उनके पास मतगणना केंद्र में प्रवेश करने के लिए आवश्यक दस्तावेज हैं।

यहां यह उल्लेख करने की जरूरत है कि एचसी ने यह कहते हुए ईसी को फटकारा कि भारत निर्वाचन आयोग को हत्या के लिए मामला दर्ज किया जाना चाहिए। मुख्य न्यायाधीश संजिब बनर्जी और न्यायमूर्ति सेंथिलकुमार रामामोरथी की प्रधान पीठ ने यह भी कहा कि अगर भारत निर्वाचन आयोग केंद्रों में कोरोना प्रोटोकॉल बनाए रखने का इरादा रखता है तो वे दो मई को होने वाली मतगणना रद्द कर देंगे। अब, ईसीआई कार्रवाई में है और कोरोना प्रोटोकॉल पर काम कर रहा है।

रो-रो कर मदद मांगती हिन्दू लड़की का वीडियो वायरल, जबरन इस्लाम कबूल करवाकर किया था निकाह

ताइवान ने की भारत के साथ एकजुटता की प्रतिज्ञा

जो बिडेन ने सैकड़ों संघीय ठेकेदारों के प्रति घंटा वेतन में की बढ़ोतरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -