पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों को गुरुद्वारों में जाने से रोका
पाकिस्तान में भारतीय राजनयिकों को गुरुद्वारों में जाने से रोका
Share:

लाहौर: पाकिस्तान में दो गुरुद्वारों में भारतीय उच्चायोग के दो अफसरों को जाने से रोक दिया गया है। वहीं इन दोनों गुरुद्वारों के प्रबंधकों का कहना है कि भारत में रिलीज हुई एक फिल्म से सिखों की भावनाएं आहत हुई हैं। यहां बता दें कि पाकिस्तान में तैनात भारतीय उच्चायोग के अफसर अरनजीत सिंह और सुनील कुमार को बुधवार की रात गुरुद्वारा ननकाना साहिब और गुरुवार को गुरुद्वारा सच्चा सौदा में प्रवेश करने से रोक दिया गया। 

पाकिस्तान के कराची में चीनी दूतावास के पास हुआ आतंकी हमला

वहीं पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित इन दोनों गुरुद्वारों के प्रबंधकों ने ही यह कदम उठाया है। उनका कहना है कि भारत में रिलीज हुई फिल्म नानक शाह फकीर सिखों की भावनाओं को आहत करती है। इसके अलावा शरणार्थी ट्रस्ट प्रापर्टी बोर्ड ने कहा कि पाकिस्तान की गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने कहा कि है कि पाकिस्तान गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अधिकारियों ने भारतीय अधिकारियों को गुरुद्वारे में प्रवेश करने से रोका है। हालांकि एक वीडियो में दर्शन करने गए भारतीय अफसरों को यह कहते सुना गया कि गुरु के घर में प्रवेश करने से किसी भी सिख को नहीं रोका जाता है। हमें आश्चर्य हो रहा है कि आप हमें क्यों रोक रहे हैं।

नेपाल में यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 16 की मौत
   
वहीं ईटीपीबी के सचिव तारिक वजीर ने कहा कि हमने इस संबंध में भारतीय उच्चायोग को भी पत्र लिखा है। उनसे कहा गया है कि इस फिल्म का प्रदर्शन जारी रहने तक भारतीय अफसरों को किसी भी गुरुद्वारे में न भेजा जाए। हालांकि उन्होंने कहा कि भारतीय अफसरों ने उनकी इस सलाह को दरकिनार कर दिया गया है।


खबरें और भी 

बस का हुआ एक्सीडेंट, पहले और बाद में ली सेल्फी हुई वायरल

अफगानिस्तान का दौरा करेंगे डोनाल्ड ट्रंप, खास मकसद को करेंगे पूरा

अब सुप्रीम कोर्ट से उलझकर ट्रम्प ने दिया नए विवाद को जन्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -