दुबई में भारतवंशियों ने भारत की मदद करने के लिए किया ये बड़ा काम
दुबई में भारतवंशियों ने भारत की मदद करने के लिए किया ये बड़ा काम
Share:

दुबई: कोरोना स्थिति का संज्ञान लेते हुए और समय की आवश्यकता का जवाब देते हुए, एक संयुक्त अरब अमीरात स्थित मुक्त क्षेत्र की कंपनी में एक भारतीय डायस्पोरा ने कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) सिलिंडर का उत्पादन किया और कोरोना की मदद के लिए भारत में ऑक्सीजन कंटेनरों के विनिर्माण के लिए स्थानांतरित कर दिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ईकेसी इंटरनेशनल एफजेडई के प्रबंध निदेशक पुष्कर खुराना ने कहा, "हम एक भारतीय सहायक कंपनी हैं और जैसे ही हमें भारत में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी के बारे में पता चला, हमें अपने राष्ट्र के आह्वान पर उठना पड़ा।" और हमारे देश की जरूरतों को पूरा करें। खुराना ने कहा कि मार्च से वे भारत के पश्चिमी तट पर गुजरात के पोर्ट मुंद्रा को कई कंटेनरों में इन सिलेंडरों का निर्यात कर रहे हैं। "हम सिलिंडर बनाते हैं जो फिर खाड़ी स्थित औद्योगिक गैस कंपनियों जैसे अमीरात इंडस्ट्रियल गैस कंपनी (ईआईजीसी) और गल्फ क्रायो द्वारा मेडिकल ऑक्सीजन से भरा होता है और इन्हें पोर्ट मुंद्रा में भेज दिया जाता है। प्रत्येक कंटेनर को जो भेजा जाता है उसमें लगभग 350 सिलेंडर होते हैं। 

मार्च और अप्रैल में, कंपनी ने लगभग 6,000 ऑक्सीजन सिलेंडर भेजे और मई में यह संख्या बढ़कर 7,000 हो गई। कोरोना से पीड़ित लोगों का जीवन महत्वपूर्ण है। हम इसे एक महत्वपूर्ण या आपातकालीन कर्तव्य के रूप में देखते हैं और जब तक भारत को उनकी आवश्यकता है, तब तक ऑक्सीजन सिलेंडर का उत्पादन जारी रहेगा। गुजरात से अडानी समूह हमारे पास पहुंचा और हम तुरंत। ऑक्सीजन सिलेंडर के निर्माण के लिए उत्पादन को अनुकूलित किया है, जिसमें सीएनजी सिलेंडर की तुलना में थोड़ा अलग विनिर्देश है। उत्पादन का 99.9 प्रतिशत लैटिन अमेरिकी देशों, मेक्सिको, संयुक्त राज्य अमेरिका, मिस्र और दक्षिण पूर्व एशिया के कुछ हिस्सों में निर्यात किया जाता है।

ऑस्ट्रेलिया में ठीक तरह से नहीं चल रहा वैक्सीनेशन अभियान: सर्वे में हुआ खुलासा

टीका लगाए गए लोगों को दक्षिण कोरिया में अनिवार्य आत्म अलगाव से दी जाएगी छूट

सिंगापुर ने बढ़ते मामलों के बीच जारी होंगे नए नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -