वनडे सीरीज के तीन मैचों के लिए बुमराह-भुवी की हुई वापसी
वनडे सीरीज के तीन मैचों के लिए बुमराह-भुवी की हुई वापसी
Share:

नईदिल्ली: भारत वेस्टइंडीज के बीच चल रही वनडे मैच की श्रृंखला में भारतीय टीम में बदलाव किए गए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले अगले तीन वनडे मैचों के लिए टीम में बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को जगह दी गई है। बीसीसीआई के ​अधिकारियों द्वारा बताया गया है कि टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को किसी कारणवश बाहर जाना पड़ा है और जसप्रीत बुमराह व भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है। 

जेवलिन थ्रो में करियर बनाना चाहता था ये भारतीय तेज़ गेंदबाज़

जानकारी के अनुसार बीसीसीआई ने गुरूवार को टीम का चयन कर दोनों खिलाड़ियों के टीम में शामिल होने की व्यापक रूप से घोषणा की है। यहां बता दें कि बीसीसीआई द्वारा पहले दो मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम चुनी गई थी, लेकिन बाकी के तीन मैचों के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है। दरअसल शमी को पहले दो मैचों में अंतिम-11 में शामिल किया गया था। लेकिन अब उन्हें बाकी के तीन मैचों में टीम से अलग कर दिया गया है। इसके अलावा टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर के आने से मैच में मजबूती मिल सकती है। बता दें कि दोनों टीमों के बीच तीसरा मैच पुणे में 27 अक्टूबर को खेला जाएगा। वहीं चौथा और पांचवां वनडे मुंबई में 29 अक्टूबर और एक नवंबर को तिरुवनंतपुरम में होगा।

जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, बनेंगे कई रिकॉर्ड

गौरतलब है कि भारत ने अपने दोनों वनडे मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन भारतीय तेज गेंदबाज वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के आगे पस्त पड़ते दिखाई दिए हैं। पिछले दोनों वनडे मैचों में तेज गेंदबाजी का बुरा हाल रहा है हालांकि मैच में स्पिनर गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है।जिससे टीम ने पहला मुकाबला जीता और दूसरा मैच टाई हुआ है। वहीं गुरूवार को जो टीम की घोषणा ​की गई है वह इस प्रकार है— 

टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखऱ धवन, अंबाती रायडू, ऋषभ पंत, एमएस धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, केएल राहुल, मनीष पांडे.

खबरें और भी 

एमसीसी वर्ल्ड क्रिकेट कमिटी में शामिल हुए 'फिरकी के जादूगर' शेन वार्न

INDvsWI: रोमांचक मोड़ लेकर आखरी गेंद पर टाई हुआ मैच

मात्र 11 परियों में 1046 रन, अमला को पछाड़ कोहली बने नंबर वन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -