एमसीसी वर्ल्ड क्रिकेट कमिटी में शामिल हुए 'फिरकी के जादूगर' शेन वार्न
एमसीसी वर्ल्ड क्रिकेट कमिटी में शामिल हुए 'फिरकी के जादूगर' शेन वार्न
Share:

मेलबोर्न: ऑस्ट्रेलियाई टीम के महान फिरकी गेंदबाज़ शेन वॉर्न ने कहा कि उनके पास एमसीसी वर्ल्ड क्रिकेट कमिटी के सदस्य बनने से पहले काफी प्रस्ताव आए थे, लेकिन उन्होंने इसे चुना. 49 वर्षीय शेन वार्न ने साथी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रॉड मार्श की जगह ली है, जिन्होंने 2012 तक समिति के लिए कार्य करने के बाद अपना कार्यकाल समाप्त किया था, उसके बाद से यह पद खाली पड़ा था. वॉर्न ने एक बयान में कहा कि "एमसीसी विश्व क्रिकेट समिति का सदस्य होना मेरे लिए सम्मान की बात है".

जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, बनेंगे कई रिकॉर्ड

महान लेग स्पिनर वार्न ने कहा कि "यह क्रिकेट के लिए एक बेहद रोमांचक समय है और मुझे उम्मीद है कि मेरे पास चर्चा और बहस में प्रस्ताव देने के लिए बहुत कुछ होगा. मैं समिति के काम में अच्छा योगदान देने की कोशिश करूँगा." वार्न अपनी घूमती गेंदों के अलावा अपने बेबाक बयानों के लिए भी विश्व क्रिकेट में प्रसिद्ध हैं, कुछ दिनों पहले टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के हाथों ऑस्ट्रेलिया को मिली करारी हार पर बयान देते हुए कहा था कि ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम को ''पिछवाड़े पर लात मारने'' की जरुरत है.   

कोहली का डबल धमाल, एक ही मैच में तोड़े सचिन के दो 'विराट' रिकॉर्ड

एक खिलाड़ी के रूप में, उन्होंने 1992 से 2007 तक 145 टेस्ट मैचों में 700 से अधिक टेस्ट विकेट लिए थे, उस समय तक वे ऐसा करने वाले एकमात्र गेंदबाज़ थे. उनके कुल विकेटों की संख्या 708 थी, जो सर्वाधिक टेस्ट विकेटों के मामले में दूसरे स्थान पर है. टेस्ट विकेट में सबसे ज्यादा विकेट श्रीलंका के स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के नाम है, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेटों के जादुई आंकड़े को छुआ था. 

स्पोर्ट्स अपडेट:-

INDvsWI: रोमांचक मोड़ लेकर आखरी गेंद पर टाई हुआ मैच

मात्र 11 परियों में 1046 रन, अमला को पछाड़ कोहली बने नंबर वन

जेवलिन थ्रो में करियर बनाना चाहता था ये भारतीय तेज़ गेंदबाज़

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -