वेस्टइंडीज बॉलरों ने टीम इंडिया की कमर तोड़ी, अश्विन ने बचाई लाज
वेस्टइंडीज बॉलरों ने टीम इंडिया की कमर तोड़ी, अश्विन ने बचाई लाज
Share:

नई दिल्ली : भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज के बॉलर्स की धारदार गेंदबाज़ी की बदौलत भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर ध्वस्त हो चूका है. टीम इंडिया के 4 विकेट महज 87 रन पर ही गिर गए. इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले टीम इंडिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.

भारतीय पारी की शुरूआत केएल राहुल और शिखर धवन ने की. इंडिया के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन 1, विराट कोहली 3, रोहित शर्मा सिर्फ 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. राहुल ने अर्धशतक बनाया और अजिंक्य रहाणे 35 रन बनाकर आउट हुए. जब एक छोर से भारतीय टीम के विकेट गिर रहे थे ऐसे में एक बार फिर आर अश्विन टीम इंडिया के संकट मोचन बनकर सामने आये.

अश्विन ने फिर से शानदार बल्लेबाजी का परिचय देते हुए वेस्टइंडीज गेंदबाजों का डटकर सामना किया. अश्विन ने पहले पांचवें विकेट के लिए रहाणे के साथ मिलकर 39 रन की साझेदारी, और टीम इंडिया संकट से उबारा. लेकिन कुछ ही देर बाद राहणे भी चलते बने. रहाणे के आउट होते ही एक बार अश्विन पर दबाव आ गया और ऐसा लगने लगा टीम इंडिया इन झटकों से उबर नहीं पाएगी. लेकिन अश्विन और साहा ने धैर्य बनाए रखा और विंडीज गेंदबाजों को संभलकर खेलते रहे. दोनों ने मिलकर छठे विकेट के लिए नाबाद 108 रनों की साझेदारी और टीम इंडिया को मुश्किल ने निकाला. खेल के पहले दिन भारत का स्कोर पांच विकेट के नुकसान पर 234 रन रहा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -