India vs South Africa : चायकाल तक इंडिया टीम के 139 रन, गिरे 6 विकेट
India vs South Africa : चायकाल तक इंडिया टीम के 139 रन, गिरे 6 विकेट
Share:

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ गुरुवार को शुरू हुए चौथे टेस्ट मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने छह विकेट 139 रन बना लिए है। चायकाल तक अजिंक्य रहाणे 31 रनों पर नाबाद थे। रिद्धिमान साहा (1) का विकेट गिरने के साथ चायकाल की घोषणा हुई। भारत ने अब तक 53.5 ओवरों का सामना किया है और 2.58 के औसत से रन बनाए हैं। भारत ने बीते 10 ओवरो में 15 रन बनाए हैं 3 विकेट गंवाए हैं। उसने अब तक साहा के अतिरिक्त मुरली विजय (12), शिखर खवन (33), चेतेश्वर पुजारा (14), कप्तान विराट कोहली (44) और रोहित शर्मा (1) के विकेट गंवाए हैं।

विजय 30 के कुल योग पर डीन पेड की गेंद पर स्लिप में हाशिम अमला के हाथों लपके गए। विजय ने 59 गेंदों का सामना कर 12 रन बनाए। 12वें ओवर की तीसरी गेंद पर विजय दूसरे स्लिप में लपक लिए गए थे लेकिन उनका सौभाग्य था कि केल एबॉट की वह गेंद नो बॉल करार दी गई। उस समय विजय 10 रनों पर खेल रहे थे। भारत ने काफी धीमी शुरआत की। मैच का पहला चौका 12.2 ओवर में लगा। इसके बाद पुजारा और धवन ने दूसरे विकेट के लिए 32 रन जोड़े। धवन का विकेट भोजनकाल के ठीक बाद 62 के कुल योग पर गिरा। 

धवन ने 85 गेंदों पर चार चौके लगाए। कुल योग में अभी चार रन ही जुड़े थे कि पुजारा भी चलते बने। पुजारा 37 गेंदों का सामना कर एक चौका और एक छक्का लगाया। पुजारा की विदाई के बाद कप्तान के तौर पर दिल्ली में अपना पहला टेस्ट खेल रहे कोहली ने रहाणे के साथ 70 रनों की साझेदारी निभाई। कोहली 62 गेंदों पर सात चौके लगाने के बाद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से कैच आउट हुए।

कोहली का विकेट 136 के कुल योग पर गिरा। उनका स्थान लाने आए रोहित ने एक बार फिर निराश किया। रोहित 138 के कुल योग पर पीड की गेंद पर इमरान ताहिर के हाथों लपके गए। साहा का विकेट 139 के कुल योग पर गिरा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -