जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम रच सकती है नया कीर्तिमान
जिम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम रच सकती है नया कीर्तिमान
Share:

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम कल जिम्बाब्वे दौरे पर रवाना होगी. इस सीरीज में अगर धोनी की सेना मेजबान को 3-0 से हारने में कामयाब रहती है तो भारत जिम्बाब्वे में जिम्बाब्वे के खिलाफ क्लीन स्वीप की हैट्रिक लगा लेगा.

भारत ने जिम्बाब्वे में अभी तक 5 वन डे सीरीज खेली है जिसमें से 4 में उसे जीत मिली हैं जबकि एक में उसे हार का सामना करना पड़ा है .वह भी इसलिए की 1996/97 में भारत ने जिम्बाब्वे दौरे में सीरीज के दौरान केवल एक वन डे मैच खेला था जिसमें उसे हार मिली थी.

भारत ने साल 2013 में विराट कोहली की कप्तानी में जिम्बाब्वे का दौरा किया था और 5-0 से मेजबान टीम को क्लीन स्विप किया था. इसके बाद 2015 में अंजिक्या रहाणे की कप्तानी में जिम्बाब्वे गई भारतीय टीम ने वन डे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्विप किया था. अगर भारत इस महीने होने वाली तीन वन डे मैचों की सीरीज के सारे मुकाबले जीत लेता है तो भारतीय टीम क्लिन स्विप की हैट्रिक लगा लेगा.

16 सदस्यीय भारतीय टीम*

एमएस धोनी, मनीष पांडे, अंबाती रायडू, ऋषि धवन, अक्षर पटेल, केएल राहुल, फैज फजल, करुण नायर, जयंत यादव, धवल कुलकर्णी, जसप्रीत बुमराह, बरिंदर सरां, मनदीप सिंह, केदार जाधव, जयदेव उनादकट और यजुवेंद्र चहल.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -