सितंबर में इंडिया क्रिकेट टीम को मिलेगा नया मुख्य कोच
सितंबर में इंडिया क्रिकेट टीम को मिलेगा नया मुख्य कोच
Share:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि बोर्ड टेस्ट, एकदिवसीय और टी-20 टीमों के लिए अगले महीने अलग-अलग मुख्य कोचों की नियुक्ति कर सकता है। अनुराग ने कहा कि अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला शुरू होने से पहले क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) से परामर्श के बाद इस संबंध में फैसला लिया जाएगा।

अनुराग ने BCCI के आधिकारिक प्रसारक टेलीविजन चैनिल 'सोनी सिक्स' से कहा, "मेरे खयाल से किसी भी टीम के लिए पूर्णकालिक कोच का होना बहुत अहम है। हमने फैसला लेने में थोड़ा समय लग रहा है और संभवत: सितंबर में हम कोच पर अंतिम निर्णय ले लेंगे।" अनुराग ने भारतीय टीम को मौजूदा टीम निदेशक रवि शास्त्री को सलाहकार की भूमिका में बनाए रखने के संकेत भी दिए। अनुराग ने कहा, "पिछले कुछ महीनों से रवि शास्त्री टीम निदेशक की भूमिका निभा रहे हैं और उन्होंने टीम के साथ बेहतरीन काम किया है। खिलाड़ियों ने हमें उनके बारे में अच्छी प्रतिक्रिया दी है। ऐसे में मुद्दा सिर्फ इतना है कि यदि मुख्य कोच की नियुक्ति होती है तो टीम का प्रशासनिक प्रारूप क्या होगा। हम टीम के साथ 10 लोगों को तो नहीं रख सकते।"

उन्होंने कहा, "इसलिए हमने यह मसला क्रिकेट सलाहकार समिति पर छोड़ दिया है कि टीम के साथ कोचिंग स्टाफ में कितने लोगों को रखा जाए। गेंदबाजी कोच, बल्लेबाजी कोच और क्षेत्ररक्षण कोच अलग-अलग रखा जाए या उनकी जगह एक टीम निदेशक ही हो। इस पर उन्हें फैसला करना है और सितंबर को वे बोर्ड को जो सुझाव देंगे हम उस पर कोई न कोई निर्णय जरूर लेंगे।" DRS प्रणाली का विरोध करने का भारत को कई मौकों पर नुकसान हुअ है, लेकिन अनुराग ने कहा है कि बोर्ड का रुख डीआरएस प्रणाली को लेकर पूर्ववत ही रहेगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -