T-20 रैकिंग में नंबर वन पर बरकरार भारतीय टीम
T-20 रैकिंग में नंबर वन पर बरकरार भारतीय टीम
Share:

एशिया कप का ख़िताब अपने नाम करने के साथ ही भारतीय टीम ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में भी नंबर वन का स्थान हांसिल कर लिया है. टीम इंडिया अब टी20 वर्ल्ड कप में शीर्ष टीम के रूप मैदान में उतरेगी. एशिया कप फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराकर यह ख़िताब अपने नाम कर लिया.

उधर जोहानिसबर्ग में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टी20 मैच में हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी की. अब कोई भी टीम यह सीरीज जीते लेकिन भारत को शीर्ष रैंकिंग से नहीं हटा सकती. इंडिया के 127 अंक है और वह 2012 की चैम्पियन वेस्टइंडीज से 9 अंक आगे है. वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के 118 अंक है. न्यूजीलैंड 116 अंक के साथ चौथे और इंग्लैंड पांचवें स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया छठे, पाकिस्तान सातवें और श्रीलंका आठवें स्थान पर है.

वही टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली दूसरे, रोहित शर्मा 11वें, सुरेश रैना 16वें, युवराज सिंह 22वें, महेंद्र सिंह धोनी 43वें और शिखर धवन 48वें स्थान पर है. वेस्टइंडीज के सुनील नारायण की गैर मौजूदगी में दूसरी रैंकिंग वाले आर अश्विन टूर्नामेंट के सर्वोच्च रैंकिंग वाले गेंदबाज होंगे. रविंद्र जड़ेजा गेंदबाजों की रैंकिंग में 11वें, जसप्रीत बुमराह 27वें और युवराज सिंह 43वें स्थान पर हैं. ऑलराउंडर्स की सूची में युवराज छठे स्थान पर है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -