हम रैंकिंग में नंबर वन का स्थान गंवाने से चिंतित नही है : विराट
हम रैंकिंग में नंबर वन का स्थान गंवाने से चिंतित नही है : विराट
Share:

टीम इंडिया के कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा है कि वह ICC टेस्ट रैंकिंग में अपनी टीम के नम्बर वन दर्जा खोने से अधिक चिंतित नहीं हैं क्योंकि उनकी टीम रैंकिंग के लिए नहीं खेलती. भारत को टेस्ट में नम्बर-1 टीम का दर्जा बचाए रखने के लिए वेस्टइंडीज के साथ हुई चार मैचों की टेस्ट सीरीज का अंतिम मैच जीतना ज़रूरी था लेकिन बारिश के कारण यह मैच बिना परिणाम के ही ख़त्म हो गया. इसके बाद पाकिस्तानी टीम को नम्बर-1 टेस्ट टीम का दर्जा प्राप्त हो गया.

पाकिस्तान पहली बार नम्बर-1 टेस्ट टीम बना है. कोहली ने कहा, अगर पाकिस्तान जीता नहीं होता या फिर हमने चौथा टेस्ट ड्रॉ नहीं कराया होता तो फिर बात अलग होती. दूसरी टीमें ने हमसे अधिक मैच खेले हैं, ऐसे में हम रैंकिंग की चिंता नहीं करते. यह तो ऊपर-नीचे होती रहती है. हम दुनिया की सबसे अच्छी टीम बने रहना चाहते हैं और हमारा यही हमेशा लक्ष्य रहता है.” कोहली ने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की जमकर तारीफ की.

चौथा टेस्ट नही खेल पाने से नाराज है विराट

कोहली ने कहा, “यह सीरीज हमारे लिए काफी अच्छी रही. हमने कई क्षेत्रों में सुधार किया है और कई कमजोर इलाकों की पहचान की है. मेरे लिए इस सीरीज की सबसे अच्छी बात साहा का फार्म में लौटना और अश्विन का नम्बर-6 पर बेहतरीन बल्लेबाजी करना रही. बता दे कि भारत ने चार मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की. उसने पहले टेस्ट में पारी के अंतर से जीत हासिल की थी जबकि दूसरे टेस्ट बराबरी पर छूटा था. इसके अलावा भारत ने तीसरा टेस्ट बड़े अंतर से अपने नाम किया था.

टीम इंडिया के बॉलिंग कोच कि दौड़ में जहीर सबसे आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -