world cup T20 और एशिया कप के लिए आज होगी टीम की घोषणा
world cup T20 और एशिया कप के लिए आज होगी टीम की घोषणा
Share:

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया में 140 सालों के इतिहास में पहली बार क्लीनस्वीप करने वाली भारतीय टीम को T20 विश्वकप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. इसी महीने बांग्लादेश में होने वाले T20 एशिया कप और अगले महीने से भारत में होने वाले ICC T-20 विश्व कप के लिए आज भारतीय क्रिकेट टीम का चयन किया जाएगा. संदीप पाटिल की अगुआई वाली चयन समिति टीमों का चयन करेंगी. बैठक आज दोपहर 12 बजे होटल मौर्या में शुरु होगी और 1 बजे प्रेस कांफ्रेन्स होगी.

आप को बता दें कि एशिया कप से पहले भारत को अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ 9 फरवरी से 3 T-20 मैचों की सीरीज खेलनी है. जिसके लिए टीम का चयन पहले किया जा चुका है. जिसके बाद एशिया कप T20 24 फरवरी से मार्च तक खेला जाना है . वहीँ वर्ल्ड T20 में भारत का पहला मुकाबला 15 मार्च को नागपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ करनी है. भजरात में अगले महीने से शुरू होने वाले T20 विश्वकप 8 मार्च से शुरू होकर 3 अप्रैल तक चलेगा.

T20 सीरीज़ में क्लीन स्वीप कर लौटी 15 सदस्यीय भारतीय टीम में बहुत अधिक बदलाव की संभावना नहीं है. सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें हैं कि टीम के 12 सदस्य फिक्स है जबकि 3 खिलाड़ियों को लेकर चयनकर्ताओं को फैसला करना है. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर युवा खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या, जबकि अंतिम वनडे में शानदार प्रदर्शन करने वाले युवराज सिंह के अलावा आशीष नेहरा भी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अच्छा प्रदर्शन किया था. इसके अलावा दौर् पर चुने गए हरभजन सिंह को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

इन खिलाड़ियों के अलावा रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, सुरेश रैना, आर अश्विन, रविन्द्र जडेजा, कप्तान धोनी हाल में अच्छी फॉर्म में हैं. जिस वजह से चयनकर्ताओं को टीम के चयन में जयादा परेशान नहीं होना पड़ेगा. 

एशिया कप

एशिया कप के दौरान भारत मीरपुर में टूर्नामेंट के शुरूआती मैच में मेजबान बांग्लादेश से भिड़ेगा. जिसके बाद 27 फरवरी को पाकिस्तान और 1 मार्च को श्रीलंका से भिड़ेगा. 3 मार्च को उसका सामना क्वालीफायर टीम से होगा. इसके बाद भारत को परंपरागत प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 27 फरवरी को, श्रीलंका से 1 मार्च और क्वालीफायर से 3 मार्च को मैच खेलना है. आप को बता दें कि एशिया कप का आयोजन पहली बार वन-डे की बजाए T-20 प्रारूप में किया जा रहा है.****

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -