भारतीय तटरक्षकों ने पाकिस्तानी नाव ‘अल्लाह पावाकल’ को पकड़ा, गुजरात बॉर्डर से धराए 12 लोग
भारतीय तटरक्षकों ने पाकिस्तानी नाव ‘अल्लाह पावाकल’ को पकड़ा, गुजरात बॉर्डर से धराए 12 लोग
Share:

नई दिल्ली: भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) ने बॉर्डर में घुसी पाकिस्तानी नौका पकड़ी है। इस पर 12 लोग मौजूद थे। सभी लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। नाव अवैध तरीके से भारत की जल सीमा में दाखिल हुई थी। जानकारी के अनुसार, गुजरात बॉर्डर के पास घुसपैठियों पर निगरानी करने वाली भारतीय तटरक्षक जहाज ‘राजरतन’ ने सर्विलांस मिशन के दौरान पाकिस्तानी नौका ‘अल्लाह पावाकल’ का पता लगाया और तटरक्षक बल के सैनिकों ने फ़ौरन इस नाव को कब्जे में ले लिया। 

मौसम खराब होने के बाद भी पाकिस्तानी नौका ‘राजरतन’ की निगाहों से बच नहीं सकी। जाँच के लिए नौका गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले के ओखा लाई गई है। एक अन्य घटनाक्रम में ICG ने 13 सितंबर की रात दीव में वनकबारा में डूब रही नौका से सात मछुआरों को रेस्क्यू किया था। बता दें कि ‘अल्लाह पावाकल’ को भारतीय तटरक्षकों ने ऐसे समय में पकड़ा है, जब दिल्ली पुलिस ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के बड़े आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए 6 आतंकियों को अरेस्ट कर लिया है।

इनमें से दो आतंकी पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर लौटे थे। ये आतंकी दिल्ली, महराष्ट व यूपी को दहलाने की प्लानिंग कर रहे थे। आतंकियों के इस मॉड्यूल का पर्दाफाश होने के साथ ही पाक खुफिया एजेंसी ISI व अंडरवर्ल्ड की मिलीभगत सामने आई थी। ये आतंकी नवरात्रि, रामलीला, दशहरा के दौरान हमलों को अंजाम देने वाले थे। दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में सीरियल बम धमाकों की साजिश इनके आकाओं ने रची थी। दिल्ली पुलिस ने बताया कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस भी टीम में शामिल था और हवाला नेटवर्क के माध्यम से फंडिंग की जा रही थी।

दक्षिण भारत में इस्लामिक खलीफा स्थापित करना चाहते थे आतंकी, NIA की चार्जशीट में खुलासा

महिला सुरक्षा के मामले में 'राजस्थान' सबसे फिसड्डी, सर्वाधिक बलात्कार के केस दर्ज.. NCRB ने दिए आंकड़े

केंद्र ने 120 करोड़ रुपये की PLI योजना को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -