भारतीय नागरिक को अमेरिकी कोर्ट ने सुनाई 15 वर्ष की सजा

भारतीय नागरिक को अमेरिकी कोर्ट ने सुनाई 15 वर्ष की सजा
Share:

न्यूयार्क. अमेरिका में रहने वाले भारतीय नागरिक को 15 वर्ष की सजा सुनाई गई है. उसने भारत पर आतंकी हमले की साजिश रचने की साजिश की थी. उसने स्वतंत्र सिख राष्ट्र बनाने के लिए खालिस्तानी आतंकियों को सहायता प्रदान की थी. नेवादा डिस्ट्रिक्ट के अटार्नी डेनियल बोगडेन के अनुसार, शहर रेनो के डिस्ट्रिक्ट जज लैरी हिक्स ने 42 वर्षीय बलविंदर सिंह को मंगलवार को 15 वर्ष जेल में कैद की सजा सुनाई है. उसने स्वतंत्र सिख राष्ट्र बनाने के लिए आतंकियों को सहायता और संसाधन प्रदान कर साजिश रची थी.

वह अमेरिका के शहर रेनो का रहने वाला सिंह दो आतंकी गुटों का सदस्य था. बोगडेन ने बताया कि यह अमेरिका और हमारे विदेशी सहयोगियों की आतंकी गतिविधियों से रक्षा करने के लिए लॉ एनफोर्समेंट एजेंसी ने मिलकर यह काम किया है. यह व्यक्ति झाजी', 'हैप्पी' और 'बलजीत सिंह' उर्फ बलविंदर सिंह भारतीय मूल का अमेरिकी नागरिक है.

बता दे कि आरोपी बलविंदर सिंह ने बीते वर्ष नवंबर में अपराध स्वीकार कर लिया था. बता दे कि वह दिसंबर 2013 में सैन फ्रांसिस्को एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया जब वह भारत में आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए थाइलैंड जा रहा था.

ये भी पढ़े 

नार्थ कोरिया के मिसाईल कार्यक्रम से बन रहे युद्ध के हालात, अमेरिका तैनात कर रहा मिसाईल

भारतीयों पर हमले पर PM मोदी की चुप्पी पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल

अपीली अदालत में ट्रम्प प्रशासन ने 60 दिन का समय मांगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -