आस्ट्रेलिया ओपन के अंतिम-16 में पहुंचे प्रणीत और समीर
आस्ट्रेलिया ओपन के अंतिम-16 में पहुंचे प्रणीत और समीर
Share:

सिडनी:  भारत के युवा शटलर बी.साई प्रणीत और समीर वर्मा ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के अंतिम-16 दौर में प्रवेश कर लिया है. बैडमिंटन रैंकिंग में विश्व में 18 वां स्थान रखने वाले प्रणीत ने बुधवार को पुरुष एकल वर्ग के पहले दौर में इजरायल के खिलाड़ी मिशा जिल्बेरमान को हराया था, जबकि उनके साथी खिलाड़ी समीर ने न्यूज़ीलैंड के अभिनव मनोटा को मात दी थी.

प्रणीत ने मिशा के खिलाफ 45 मिनिट तक चले मैच में विश्व बैडमिंटन में 54 वां स्थान रखने वाले मिशा को  21-17, 21-14 से हराकर प्रतियोगिता के अगले दौर में प्रवेश कर लिया है, यहाँ उनका मुक़ाबला राहुल यादव चिट्टाबोइना और इंडोनेशिया के पांजी अहमद मौलाना के बीच होने वाले मुक़ाबले के विजेता से होगा. अपनी इस जीत के बारे में बताते हुए प्रणीत ने कहा है कि वे इस जीत से बेहद उत्साहित हैं, साथ ही प्रतियोगिता के अगले चरणों में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं.

वहीं दूसरे भारतीय खिलाड़ी समीर ने न्यूज़ीलैंड के अभिनव को 42 मिनिट चले मैच में  में 13-21, 21-9, 21-7 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया. समीर विश्व बैडमिंटन में 26 वां स्थान रखते हैं. प्रतियोगिता के अगले दौर में उनका मुक़ाबला जापान के ताकुमा युडा से होगा. ताकुमा, समीर के लिए बड़ी चुनौती साबित हो सकते है, क्योंकि ताकुमा ने अपने पहले दौर के मैच में समीर के भाई सौरभ को 19-21, 21-17, 21-12 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया था. इस बार ताकुमा समीर को भी बाहर करने का प्रयत्न करेंगे, वहीं समीर के पास उन्हें हराकर अगले दौर में प्रवेश करने का मौका होगा. 

बी साइ प्रणीत को मिली बड़ी जिम्मेदारी

इंडियन नेशनल ने ओपन क्लब फुटबॉल लीग में दर्ज की जीत

फुटबाल टूर्नामेंट 2019 में भारत अच्छा प्रदर्शन करेगा - भूटिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -