भारतीय को अमेरिका में महंगा पड़ा बम होने की बात कहना
भारतीय को अमेरिका में महंगा पड़ा बम होने की बात कहना
Share:

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 7 इस्लामिक देशोें के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया तो जगह जगह इसका विरोध होने लगा। ट्रंप की नीति का असर एक भारतीय पर भी हुआ लगता है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि भारतीय राधाकृष्णन को इसी नियम के तहत प्रतिबंधित किया गया है मगर सुरक्षा कारणों के चलते उन्हें पकड़ लिया गया। राधाकृष्णन को अमेरिका के कड़े सुरक्षा कानूनों के तहत जांच कार्रवाई झेलना पड़ सकती है।

हालांकि उन पर कथित तौर पर प्रतिबंधित लोगों की तरह कार्रवाई होगी इस बात में संशय है क्योंकि वे भारतीय हैं और भारत के साथ अमेरिका के अच्छे संबंध हैं। मगर अब उनकी पत्नी ने केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की अपील की है। मिली जानकारी के अनुसार भारत के वड़ोदरा निवासी 53 वर्षीय करोबारी परमन राधाकृष्णन को उत्तरी डकोटा के विमानतल पर पकड़ लिया गया। राधाकृष्णन की पत्नी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद मांगी।

दरअसल राधाकृष्णन का जब विमानतल पर झगड़ा हो गया तो उन्हें पकड़ लिया गया। उन पर कथित तौर पर आरोप लगाए गए कि विमानतल पर बम था। दरअसल एक ट्रैवल एजेंट को उन्होंने यह कहा था कि उनके बैग में बम है बस फिर क्या था उन्हें सुरक्षा अधिकारियों ने जांच के लिए पकड़ लिया। हालांकि राधाकृष्णन को पकड़े जाने के बाद उनकी पत्नी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्विट कर लिखा कि मेरे पति रमन राधाकृष्णन ईमानदार हैं वे ऊर्जा संरक्षण के प्रयास करते रहते हैं मगर उन्हें सुरक्षा कारण से पकड़ लिया गया है

कृपया इस मामले में मदद करें। गौरतलब है कि राधाकृष्णन की देवकी एनर्जी कंसलटेंट नामक निजी कंपनी है। यह कंपनी ऊर्जा संरक्षण के लिए कार्य करती है। उल्लेखनीय है कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप की इस्लामिक देशों के विरोध वाली नीति का सुंदर पिचई, मार्क जकरबर्ग ने विरोध किया था। इस मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भी विरोध में आ गए। बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप के निर्णय को लेकर कहा कि वे धर्म के आधार पर होने वाले भेदभाव से सहमत नहीं हैं। वे दुखी हैं जो प्रदर्शन ट्रंप के खिलाफ हो रहे हैं उससे वे अधिक दुखी हैं।

पद संभालने के पहले दिन 34 वादों पर खरे नहीं उतरे ट्रंप

सीआईए ने कहा, पाकिस्तान को चीन दे रहा विनाशकारी मंत्र!

ट्रंप के मुस्लिम विरोधी आदेश पर कोर्ट की रोक, 7 देशों के मुस्लिमों को मिली राहत

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -