भारतीय सेना करेगी मालदीव की मदद
भारतीय सेना करेगी मालदीव की मदद
Share:

नई दिल्ली: मालदीव में जारी तनाव पर पहले ही अपनी चिंता व्यक्त कर चुके भारत ने अब मालदीव की मदद के लिए स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (एसओपी) का पालन करने के संकेत दिए हैं, जिसमे सेना तैयार रखना शामिल हैं. सरकारी सूत्रों के अनुसार भारत मालदीव में होने वाली किसी भी आपात स्थिति के लिए अपनी सेना को एक्शन के लिए तैयार रखेगा. 

हालांकि सेना के अधिकारियों ने अभी इस बात की   पुष्टि  नहीं की है कि, इसी एसओपी के तहत भारत ने अपनी सेना को तैयार रखा है या नहीं. लेकिन सूत्रों के  अनुसार यह पता चला है कि, दक्षिण भारत के बहुत ही अहम बेस पर भारतीय सेना की गतिविधियां  देखी गई हैं, जिससे  यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारत पूरी तरह मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी)  का पालन करने के लिए तैयार है. 

भारत पहले ही मालदीव में आपातकाल की घोषणा, संवैधानिक अधिकारों के निलंबन और सुप्रीम कोर्ट के साथ सरकार की टकराव की स्थिति को लेकर यात्रा परामर्श जारी कर चुका है. गौरतलब है कि मालदीव में आपातकाल की घोषणा के बाद जेल में बंद मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने मालदीव में शांति कायम करने के लिए भारत से सैन्य मदद की गुजारिश की थी. 

श्रीनगर में हुए आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद

एक और बड़ी हस्ती का ट्विटर अकाउंट हैक

ब्रेकिंग न्यूज़ : श्रीनगर में हॉस्पिटल पर आतंकी हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -