सैन्य अभियान के दौरान सेक्स सेवा लेना पड़ा महंगा
सैन्य अभियान के दौरान सेक्स सेवा लेना पड़ा महंगा
Share:

नई दिल्ली : भारतीय सेना को अपने सैन्य कौशल और शौर्य के लिए तो जाना ही जाता है लेकिन अपने कड़े अनुशासन के लिए भी भारतीय सेना की मिसाल दी जाती है। जी हां, इसकी बानगी भारतीय सेना द्वारा अफ्रीकी देशों में एक अभियान के दौरान सामने आई। दरअसल भारतीय सेना द्वारा अफ्रीकी देशों में संयुक्त राष्ट्र की शांति सेना अभियान के तहत यौन उत्पीड़न के साथ खराब व्यवहार के आरोप में कड़ी अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई। मामले को लेकर एक अन्य सैनिक जांच के घेरे में है।

मिली जानकारी के अनुसार दक्षिणी सूडान और डेमोक्रैटिक रिपलिक आॅफ कांगों में संयुक्त राष्ट्र द्वारा सैन्य अभियान चलाया गया। शांति सेना यहां अपना अभियान चला रही थी। वर्ष 2010 और 2013 के बीच हुए इस मामले में एक रिपोर्ट सार्वजनिक की गई। जिसमें विदेशी धरती पर संयुक्त राष्ट्र शांति सेना के लिए भारतीय सैनिकों की नियुक्ति बड़ी तादाद में की गई।

वर्ष 2008 में भी भारतीय सैनिकों ने शांति के लिए गठित संयुक्त सेना के अभियान के अंतर्गत सैकस सिर्वस ली। जबकि संयुक्त राष्ट्र के नियमों के अनुसार शांति सैनिक यौन कर्मियों से पैसे देकर सेक्स सेवा नहीं ले सकते। अब देखना यह है कि सेना अपने इन सैनिकों पर किस तरह की कार्रवाई करती है वैसे संयुक्त राष्ट्र के सेन्य अभियान में शामिल होने के कारण इनकी सजा में रियायत बरते जाने की उम्मीद है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -